बीआरबी स्कूल के चालक ने ट्रक से भिड़ा दी बस, कोहराम मचा

हादसे के बाद मौके पर खड़े बस और ट्रक।

बदायूं के बीआरबी स्कूल की बस के चालक की लापरवाही से बच्चों की जान पर बन आई। अनियंत्रित बस को आती देख ट्रक चालक ने ट्रक रोक दिया, जिससे बड़ा नुकसान होने से बच गया। हादसे के चलते बच्चे चीख पड़े, वहीं हादसे की सूचना फैलते ही अभिवावकों में कोहराम मच गया।

बरेली मार्ग पर बीआरबी स्कूल है। बताते हैं कि बीआरबी स्कूल की बस सुबह बच्चों को लेकर जा रही थी, उस समय ठंड और घना कोहरा था, लेकिन चालक आम दिनों की तरह ही बस को दौड़ा रहा था। गलत दिशा में तेज गति से बस को चला रहा था, तभी सामने ट्रक दिखने लगा, लेकिन स्कूल बस का चालक बस को नियंत्रित नहीं कर सका और ट्रक से बस भिड़ा दी, जिससे बस के अंदर बैठे बच्चे चीख उठे। किसी को गंभीर चोट नहीं आई, यह जान कर काफी देर में बच्चे सामान्य हो सके।

बताते हैं कि ट्रक चालक ने यह महसूस कर लिया था कि स्कूल बस अनियंत्रित है, तभी उसने तेज ब्रेक लगा कर ट्रक को अपनी दिशा में खड़ा कर लिया, इसके बावजूद बस चालक ने बस भिड़ा दी। ट्रक चालक ने बुद्धिमत्ता से काम नहीं लिया होता, तो बड़ा हादसा हो सकता था।

उधर हादसे की खबर शहर में फैली, तो अभिवावकों में कोहराम मच गया। हर कोई अपने बच्चे की कुशलता को लेकर चिंतित हो उठा और तमाम लोग स्कूल की ओर दौड़ पड़े। यह भी बता दें कि अधिकतर स्कूलों में चालक प्रशिक्षित नहीं हैं, साथ ही कुछेक स्कूल में चालक उम्रदराज हैं एवं उनकी नजर कमजोर है, जिससे आये दिन हादसे होते रहते हैं, जिनको लेकर स्कूल प्रबंधन लापरवाह बना हुआ है, वहीं प्रशासनिक अफसर भी बेखबर नजर आ रहे हैं।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

ब्लूमिंगडेल स्कूल की बस टकराने से लगी बच्चों को चोट, कोहराम

Leave a Reply