पैसे वालों की मनमानी के कारण सैकड़ों लोग परेशान, प्रशासन मौन

बदायूं जिले में धनाढ्य वर्ग के साथ राजनैतिक पहुंच रखने वालों के लिए कुछ भी करने की खुली छूट है। निर्माणाधीन मॉल के कारण आम रास्ता बर्बाद हो गया है एवं मिटटी धंसने से बिजली का खंबा धराशाई हो गया है, साथ ही हाई टेंशन लाइन का खंबा कभी भी गिर सकता है, जिससे जनहानि होने की भी आशंका बनी हुई है, पर प्रशासनिक अफसर मूक दर्शक बने हुए हैं।

बरेली हाईवे के किनारे नबादा तिराहे से पहले कृष्णा पार्क कॉलोनी है। हाईवे से कॉलोनी की ओर जाने वाली सड़क के किनारे धनाढ्य लोगों का मॉल बन रहा है। हालाँकि निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है, लेकिन 15-20 फुट गहरे तक खुदाई करा दी गई है, जिससे सड़क की मिटटी निरंतर धंसती रहती है। बारिश के कारण आधी सड़क कट चुकी है। सड़क और मिटटी कटने से बिजली का एक खंबा उखड़ कर गिर चुका है, यहाँ से हाई टेंशन लाइन भी गुजर रही है, जिसका खंबा भी चपेट में आ गया है, जो कभी भी धराशाई हो सकता है। हाई टेंशन लाइन का खंबा गिरने की आशंका से क्षेत्र के लोग दहशत में रहते है। अगर, खंबा गिरा, तो जनहानि होने की भी आशंका बनी हुई है।

आधी सड़क कटने से रास्ता संकरा हो गया है एवं शेष सड़क भी कमजोर हो गई है, जो कार के साथ बैठ सकती है। पैदल चलने वाले और दोपहिया वाहन वाले तो बच कर निकल जाते हैं, लेकिन कार वाले निकलते समय डरे-सहमे नजर आते हैं। बारिश के मौसम की अभी शुरुआत है। एक-दो बारिश में ही आधी सड़क खत्म हो गई है। और बारिश होने पर पूरी सड़क ही गड्ढे में विलीन हो जायेगी और पूरा क्षेत्र तालाब बन जायेगा, जिसके बाद कॉलोनी के अंदर जाने वाला रास्ता भी पूरी तरह बंद हो जायेगा, लेकिन प्रशासनिक अफसरों का इस ओर ध्यान ही नहीं है। प्रशासनिक अफसरों ने खनन के समय ही ध्यान दिया होता, तो आज यह स्थिति उत्पन्न ही नहीं हुई होती। सूत्रों का कहना है कि विभागीय अनुमति लिए बिना ही सैकड़ों डंपर मिटटी खोद दी गई थी।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

कृष्णा पार्क कॉलोनी में जाने वाली टूटी सड़क एवं जमीन पर पड़ा खंबा।

Leave a Reply