प्रेक्षकों ने की चुनाव की तैयारियों की समीक्षा, पारदर्शिता बनाये रखने के निर्देश

चुनावी तैयारियों की समीक्षा करते प्रेक्षकगण।

बदायूं जिले में विधान सभा सामान्य निर्वाचन को शान्ति पूर्ण, निष्पक्ष तथा निर्भीक रूप से सम्पन्न कराने के लिए चुनाव आचार संहिता का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। उल्लंघन करने वालों के साथ कोई रियायत न बरती जाए। मतदान कार्मिकों को ले जाने तथा लाने के लिए ट्रक प्रयोग में न लाए जाएं। चुनाव आचार संहिता का पालन करने तथा निर्वाचन आयोग द्वारा समय-समय पर जारी दिशा निर्देशों की जानकारी हेतु नाम वापसी के बाद विधान सभा वार नामित चुनाव प्रेक्षक प्रत्याशियों के साथ सम्बंधित विधानसभा क्षेत्र में ही बैठक करेंगे।

शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में बिसौली विधान सभा क्षेत्र के प्रेक्षक डॉ. विशाल आर, सहसवान के टीएन वैंकटेश, बिल्सी के अशोका नन्द एचएस, बदायूँ के के. श्रीनिवासुलु, शेखूपुर की उर्मिला सुरेन्द्र शुक्ला तथा दातागंज के प्रेक्षक के.एस. मंजूनाथ ने जिला निर्वाचन अधिकारी पवन कुमार तथा एसएसपी महेन्द्र यादव सहित समस्त आरओ एवं प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव तैयारियों की गहन समीक्षा की। आधुनिक व्यवस्था को देखकर विधान सभा क्षेत्र बदायूँ के प्रेक्षक के. श्रीनिवासुलु ने डीईओ की पीठ थपथपाते हुए कहा कि प्रेक्षकगणों का कार्य केवल निगरानी करना है, सभी अधिकारी निश्चित होकर अपने दायित्वों को अंजाम देते हुए शान्तिपूर्ण चुनाव कराएं।

शेखूपुर की प्रेक्षक उर्मिला सुरेन्द्र शुक्ला ने कहा कि उन्होंने अपनी विधान सभा क्षेत्र के कई गांवों का स्थलीय निरीक्षण किया है। एक-दो जगह पर उन्हें कुछ समस्याएं उजागर हुईं, वह सम्बंधित अधिकारियों को बता दी गई हैं। बिल्सी के प्रेक्षक अशोका नन्द एचएस ने निर्देश दिए कि बिना अनुमति के कोई भी प्रचार वाहन नहीं चलना चाहिए और मतदान कार्मिकों को लाने तथा ले जाने हेतु ट्रक का प्रयोग न किया जाए। दातागंज के प्रेक्षक के.एस. मंजूनाथ ने कहा कि गठित टीमें निरन्तर अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहकर चुनाव आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित कराएं। बिसौली विधान सभा क्षेत्र के प्रेक्षक डॉ. विशाल आर ने कहा कि सभी आरओ नामांकन पत्रों की जांच का कार्य आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में करेंं। सहसवान के प्रेक्षक टीएन वेंकटेश ने कहा कि तिथिवार चुनाव सम्बंधी कार्यों का विवरण बनाकर सभी प्रेक्षकगणों को उपलब्ध करा दिया जाए, जिससे उन्हें भी कार्यां के सम्बंध में जानकारी रहे और अपनी विधान सभा क्षेत्रों का भी भ्रमण कर सकें।

डीईओ ने चुनाव तैयारियों के सम्बंध में पूरा विवरण प्रेक्षकों को विस्तार से बताया। वोटर स्लिप के आधार पर मतदाता मतदान कर सकेंगे। इस स्लिप में मतदान केन्द्र का नक्शा भी उपलब्ध रहेगा। फोटो, पहचान पत्र के अलावा आयोग द्वारा 12 अन्य विकल्प भी निर्धारित किए गए हैं। इनको देखकर ही मतदाता मतदान कर सकेंगे। इस अवसर पर एसएसपी महेन्द्र यादव, सीडीओ अच्छे लाल सिंह यादव, उप जिला निर्वाचन अधिकारी हवलदार यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव, एसपी सिटी अनिल कुमार यादव सहित अन्य सभी सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

दलितों, पिछड़ों और अशिक्षितों को छोड़ जागरुकों को किया जा रहा और जागरूक

अफसरों को कैंपेन तक लिखना नहीं आता, आई विल वोट कैंपेन बना मजाक

आई विल वोट अभियान फेल, नाबालिग चला रहे हैं अभियान, प्रशासन मस्त

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply