कोतवाली में ही फहरा दिया उल्टा तिरंगा, पुलिस की फजीहत

लखीमपुर खीरी की कोतवाली मोहम्मदी में फहराता उल्टा तिरंगा।
लखीमपुर खीरी की कोतवाली मोहम्मदी में फहराता उल्टा तिरंगा।

भारत सरकार स्वतंत्रता दिवस को धार्मिक पर्व की तरह मनाने का आह्वान कर रही थी। सरकार आम जनता में स्वतंत्रता के द्वारा देशभक्ति का भाव और मजबूत करने का भी आह्वान कर रही थी। तमाम सामाजिक संस्थायें प्रतीकात्मक तिरंगे को सहेजने का अभियान चला रही हैं, ऐसे वातावरण में लखीमपुर खीरी की एक कोतवाली में उल्टे तिरंगे को फहरा दिया गया, इसके बावजूद अभी तक लापरवाही की सीमा लांघने वाले कोतवाल व अन्य पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

बताया जाता है कि जिला लखीमपुर खीरी की कोतवाली मोहम्मदी में उल्टा तिरंगा फहरा दिया गया, जिसको लेकर आम जनता कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करती नजर आ रही है। तिरंगे की आन-बान और शान को बरकरार रखने की प्राथमिक शिक्षा प्रत्येक सिपाही को दी जाती है, इसके बावजूद कोतवाली में ही तिरंगे को उल्टा फहरा दिया गया।

असलियत में कर्तव्यहीन व्यक्ति में किसी के प्रति कोई आस्था नहीं बचती। पुलिस विभाग का माहौल आज जिस तरह का हो गया है, उस माहौल में देशभक्ति का भाव बचे रहना नामुमकिन सा ही है। चौंकाने वाली बात यह भी है कि फोटो वायरल हो जाने के बाद भी मोहम्मदी के कोतवाल व अन्य पुलिस कर्मियों के विरुद्ध अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिससे जनता के बीच पुलिस की और भी बड़ी फजीहत हो रही है।

Leave a Reply