चुनाव लड़ चुके भाजपा नेता ने यौन शोषण कर बनाई क्लिप

आरोपी उमेश राठौर
आरोपी उमेश राठौर

बदायूं जिले में न आम महिलायें सुरक्षित हैं और न खास। हर वर्ग की महिलायें यौन शोषण का शिकार हो रही हैं। बसपा के टिकट पर विधान सभा चुनाव लड़ चुके एवं भाजपा से विधान सभा पहुंचने का सपना देख रहे एक भाजपा नेता पर न सिर्फ यौन शोषण करने का आरोप लगा है, बल्कि मोबाइल से अश्लील क्लिप बना कर महिला का जीवन बर्बाद कर देने की धमकी देने का भी सनसनीखेज आरोप है।

बदायूं में मालगोदाम रोड पर रहने वाली शिक्षित व उच्च वर्ग की एक महिला का कहना है कि उसके पति व सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला रघुवीर नगर निवासी उमेश राठौर पुत्र दुर्गपाल सिंह ने साझेदारी में हजरतपुर थाना क्षेत्र के गाँव सैंजनी में भट्टा बनाया था, जिससे उमेश राठौर उसके घर आने लगा। आरोप है कि 14 फरवरी 2009 को उसके पति भट्टे पर और बच्चे स्कूल गये थे, तभी एक अज्ञात व्यक्ति के साथ उमेश राठौर उसके घर आ गया। वह बैठाने के बाद पानी लाने को मुड़ी, तभी पीछे से उसके मुंह व नाक को रुमाल से दबा दिया गया, जिससे वह कुछ ही देर में अचेत हो गई।

उसे होश आया, तो वह बिस्तर पर नंगी पड़ी थी और सामने बैठा उमेश राठौर मुस्करा रहा था। पीड़ित ने उमेश राठौर से कहा कि उसके साथ दुष्कर्म कर अच्छा नहीं किया, तो उसने मोबाइल में अश्लील वीडियो क्लिप व फोटो दिखाते हुए धमकाया कि जैसा मैं कहूंगा, वैसा ही करना पड़ेगा, वरना वीडियो क्लिप व फोटो इंटरनेट पर डाल कर कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं छोडूंगा, साथ ही बच्चों को जान से मारने की धमकी भी दी।

सामाजिक लोक-लाज के डर में पीड़ित महिला उमेश राठौर की कठपुतली बन कर रह गई, वह अक्सर यौन शोषण करने लगा, लेकिन वो इस जिंदगी से तंग आ गई, तो छुटकारा पाने के प्रयास करने लगी। उमेश राठौर का विरोध करने लगी, इस पर 10 अगस्त 2015 को दिन में लगभग तीन बजे उमेश राठौर ने फोन कर उसे अपने घर बुलाया, तो वह अगले दिन 11 अगस्त को सुबह सात बजे उसके घर पहुंच गई, जहां उमेश राठौर ने उसका यौन शोषण करने का प्रयास किया, जिसका उसने विरोध किया, तो उमेश राठौर ने गालियाँ देते हुए उसे पीटा व रिवाल्वर कनपटी पर रख कर कहा कि तेरे पंख निकल आये हैं, वीडियो क्लिप व फोटो इंटरनेट पर डाल कर बर्बाद कर दूंगा, साथ ही बच्चों व पति को जान से मार दूंगा। पीड़ित किसी तरह वहां से जान बचा कर निकल आई, लेकिन अभी तक बहुत डरी-सहमी है। पीड़ित ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर उमेश राठौर के चंगुल से छुटकारा दिलाने एवं मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कराने की गुहार लगाई है। यहाँ यह भी बता दें कि आरोपी उमेश राठौर बिनावर विधान सभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं एवं वर्तमान में बिल्सी विधान सभा क्षेत्र में रूचि लेते नजर आ रहे हैं, साथ ही अगला विधान सभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा से टिकट मांग रहे हैं।

Leave a Reply