साहित्य और पत्रकारिता के लिए पंकज को मिला रामप्रसाद बिस्मिल सम्मान

राम प्रसाद बिस्मिल साहित्य सम्मान प्राप्त करते पंकज शर्मा।

बदायूं जिले के मूल निवासी साहित्यकार पंकज शर्मा के मुकुट में एक और नगीना जुड़ गया है। दिल्ली स्थित हिंदी भवन में आयोजित किये गये समारोह में पंकज शर्मा को राम प्रसाद बिस्मिल साहित्य सम्मान प्रदान किया गया। वरिष्ठ साहित्यकार नरेंद्र कोहली और एमएल कांत ने पंकज शर्मा को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

उल्लेखनीय है कि बदायूं जिले के मूल निवासी पंकज शर्मा ने अंग्रेजी साहित्य में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त करने के साथ पत्रकारिता एवं जनसंचार में डिप्लोमा किया है, वे 16 वर्षों से मीडिया में कार्यरत में हैं। पंकज शर्मा दूरदर्शन के लोकप्रिय कार्यक्रम सुबह-सवेरे से जुड़े रहे हैं, उन्होंने दो साल इंडिया टीवी में भी काम किया और पिछले 9 वर्षों से लोकप्रिय न्यूज चैनल आज तक में कार्यरत हैं, वे आज तक में सीनियर प्रोड्यूसर का दायित्व संभाल रहे हैं। पंकज शर्मा को आज तक के “सो सॉरी” कार्यक्रम से विशेष पहचान मिली है, इस कार्यक्रम की स्क्रिप्ट लिखने के साथ वे आवाज भी देते हैं।

पंकज शर्मा को अब तक बदायूं श्री, संवाददाता सम्मान, महानंद स्मृति सम्मान जैसे प्रतिष्ठित सम्मान प्राप्त हो चुके हैं। विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में उनकी रचनायें प्रकाशित होती रहती हैं, जिससे उनका एक बड़ा पाठक वर्ग है। पंकज शर्मा की “चांद तुम गवाह रहना” नाम से काव्य संकलन भी प्रकाशित हो चुका है, साथ ही एक उपन्यास और एक कहानी संग्रह शीघ्र ही प्रकाशित होने वाला है। पंकज शर्मा को साहित्य एवं पत्रकारिता में विशिष्ट योगदान देने के लिए रविवार को दिल्ली स्थित हिंदी भवन में आयोजित किये गये समारोह में साहित्यकार नरेंद्र कोहली और एमएल कांत द्वारा “पंडित रामप्रसाद बिस्मिल सम्मान- 2017” प्रदान किया गया।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

Leave a Reply