मथुरा के खलनायक राकेश ने माँ के नाम लिखा दी थी जमीन

बैनामे में लगा आरोपी राकेश की माँ का फोटो।
बैनामे में लगा आरोपी राकेश की माँ का फोटो।

मथुरा के जवाहर बाग को कब्जा मुक्त कराने में जिला प्रशासन से भले ही चूक हुई हो, लेकिन खलनायक प्रशासन के मुकाबले बेहतर तैयारी कर चुके थे खलनायक हर स्थिति को तैयार थे, उन्हें जान की भी परवाह नहीं थी, तभी घर-परिवार की अहम जिम्मेदारी घटना से पूर्व ही पूरी कर चुके थे

जी हाँ, मथुरा कांड के दूसरे बड़े खलनायक राकेश बाबू गुप्ता ने 26 मई को एक प्लॉट का बैनामा अपनी माँ श्यामवती उर्फ श्यामकली के नाम करा दिया था। बैनामे में पिता गवाह बने हैं। दातागंज के मोहल्ला बादाम नगर वार्ड नंबर- नौ में स्थित इस प्लॉट की सरकारी कीमत एक लाख साठ हजार रूपये दर्शाई गई है। सूत्रों का कहना है कि आरोपी राकेश माँ से बहुत प्रेम करता है, उसे अहसास था कि अब आर-पार का युद्ध होना है, जिसमें कुछ भी हो सकता है, इसलिए माँ के नाम जमीन का बैनामा कर गया, ताकि विपरीत परिस्थियों में माँ को परेशानी न हो। यह भी इरादा हो सकता है कि फरार होने की अवस्था में पुलिस उसकी संपत्ति कुर्क करने लगे, तो परिजनों के नाम की संपत्ति पुलिस कुर्क नहीं कर पायेगी।

माँ के नाम बैनामा कराने से सिद्ध होता है कि खलनायकों ने मिल कर ऐसी योजना बना रखी थी कि किसी भी स्थिति में जवाहर बाग से नहीं हटना है, अर्थात उन्होंने मरने और मारने की योजना बना रखी थी, जबकि प्रशासन इतना सब नहीं सोच पाया था, तभी प्रशासन मात खा गया।

उल्लेखनीय है कि मथुरा कांड का दूसरा बड़ा आरोपी राकेश बाबू गुप्ता बदायूं जिले के थाना हजरतपुर क्षेत्र में स्थित छोटे से गाँव शाहपुर गढ़िया का मूल निवासी है आरोपी राकेश कुमार गुप्ता गाँव प्रसिद्धपुर स्थित साधन सहकारी समिति का सचिव है, इसका एक मकान दातागंज में कांसपुर मार्ग पर है, साथ ही थाना सिविल लाइंस क्षेत्र में इंद्रा चौक के पास गली में भी एक मकान है, वह उपद्रवियों को रसद की व्यवस्था करता था, साथ ही हिंसा से पहले हथियार व बारूद की व्यवस्था भी उसने की थी। 

सूत्रों का कहना है कि आरोपी राकेश जीवित है, वह दो दिन पूर्व बरेली में भी नजर आया था राकेश की संगठन में रामवृक्ष यादव के बाद दूसरी हैसियत थी रामवृक्ष यादव उसकी बेटी की शादी में भी आया था

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

शादी में बदायूं आया था रामवृक्ष, आरोपी राकेश बरेली में दिखा

जीवित है मथुरा कांड का आरोपी राकेश, सफारी हुई राख

मथुरा हिंसा का एक आरोपी बदायूं जिले का, प्रशासन एलर्ट

मथुरा के माथे पर कंस की तरह रामवृक्ष यादव ने लगाया कलंक

मथुरा कांड को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकृत की याचिका

Leave a Reply