राम टैक्स न देने पर किसान के घर में घुस गये कथित राम भक्त, मुकदमा दर्ज

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) अनिल कुमार यादव

बदायूं जिले में कभी गुंडा टैक्स वसूला जाता था, उसकी जगह अब राम टैक्स ने ले ली है। गरीब किसान की पत्नी टैक्स नहीं दे पाई, तो राम टैक्स वसूलने वाला कथित राम भक्तों का गैंग उसके घर में घुस गया और गैंग ने महिला-बच्चों के साथ जमकर अभद्रता की। पीड़ित ने डायल- 100 की मदद ली, तो पुलिस के सामने भी दबंगई कम नहीं हुई। पुलिस ने भी एक तरह से समर्पण कर दिया। एएसपी के आदेश पर पीड़ित का मुकदमा बमुश्किल दर्ज हुआ है।

घटना उझानी कोतवाली क्षेत्र के गाँव सरोता की है, यहाँ रामनवमी के अवसर पर मेले का आयोजन किया जाता है। रवेन्द्र सिंह का आरोप है कि गाँव के ही कुछ दबंग 8 अप्रैल को उसके घर में घुस गये और उसकी पत्नी से रामनवमी के मेले के लिए 2100 रूपये चंदा मांगने लगे, जिस पर पत्नी ने असमर्थता जताई, तो उसके साथ अभद्रता करने लगे। पत्नी ने खेत पर काम कर रहे रवेन्द्र को सूचना दी, तो उसने डायल- 100 से मदद की गुहार लगाई। पुलिस मौके पहुंच गई, लेकिन दबंग पुलिस के सामने ही गुंडई करते रहे। पुलिस पीड़ित को कोतवाली ले आई, लेकिन उसका मुकदमा दर्ज नहीं किया।

पीड़ित अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) अनिल कुमार यादव से मिला, तो उनके आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ। पीड़ित का कहना है कि दबंगों ने लाउडस्पीकर से आवाज लगाई थी कि जो चंदा नहीं देगा, उसे गाँव में नहीं रहने दिया जायेगा। बताया जाता है कि मुकदमा दर्ज होने के बावजूद गुंडों की दबंगई पर पुलिस ने रोक नहीं लगाई है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply