मण्डलायुक्त व डीआईजी ने की गहन समीक्षा, निर्देश भी दिए

बरेली मण्डल के आयुक्त प्रमांशु, डीआईजी आरकेएस राठौर, जिलाधिकारी शम्भूनाथ, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौमित्र यादव, अपर आयुक्त (प्रशासन) प्रभात कुमार शर्मा व सीडीओ प्रताप सिंह भदौरिया लेखपाल भर्ती परीक्षा और पंचायत चुनाव के सम्बन्ध में की गई तैयारियों की समीक्षा करते हुए।
बरेली मण्डल के आयुक्त प्रमांशु, डीआईजी आरकेएस राठौर, जिलाधिकारी शम्भूनाथ, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौमित्र यादव, अपर आयुक्त (प्रशासन) प्रभात कुमार शर्मा व सीडीओ प्रताप सिंह भदौरिया लेखपाल भर्ती परीक्षा और पंचायत चुनाव के सम्बन्ध में की गई तैयारियों की समीक्षा करते हुए।
बदायूं में तेरह सितम्बर को आयोजित होने वाली लेखपाल भर्ती परीक्षा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में पूर्ण सतर्कता के साथ पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराई जाये एवं डयूटी पर लगे अन्तरीक्षकों से इस आशय का प्रमाण पत्र लिया जाए कि उस केन्द्र पर उनका कोई रिश्तेदार तो परीक्षा नहीं दे रहा है। परीक्षा के दौरान कोई भी कोताही क्षम्य नहीं होगी।
बुधवार को विकास भवन स्थित सभा कक्ष में बरेली मण्डल के आयुक्त प्रमांशु एवं डीआईजी आरकेएस राठौर ने जिलाधिकारी शम्भू नाथ एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौमित्र यादव, अपर आयुक्त प्रशासन प्रभात कुमार शर्मा, सीडीओ प्रताप सिंह भदौरिया सहित सभी जोनल मजिस्ट्रेट और सम्बंधित अधिकारियों, केंद्र व्यवस्थापकों के साथ लेखपाल भर्ती परीक्षा और आगामी पंचायत चुनाव के सम्बन्ध में की गई तैयारियों की गहन समीक्षा की। आयुक्त ने जनपद स्तर पर की गई तैयारियों पर संतोष व्यक्त करते हुए हिदायत दी कि सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहना चाहिए और रोडवेज बस स्टेन्ड एवं रेलवे स्टेशन पर दूसरे जनपदों से आने वाले अभ्यर्थियों की सहायता के लिए बूथ स्थापित किए जायें। परीक्षार्थियों की सघन तलाशी के बाद केन्द्र में प्रवेश कराया जाए। केन्द्र के अन्दर गेट के आस-पास परीक्षार्थियों के सामान रखने हेतु क्लाक रूम बनाया जाए। परीक्षार्थियों को परीक्षा प्रारम्भ होने से एक घण्टा पूर्व प्रवेश कराने की व्यवस्था की गई है। मोबाइल सहित अन्य इलेट्रानिक उपकरण तथा प्रतिबंधित सामग्री केन्द्र के अन्दर न जाने पाए। सभी परीक्षार्थी प्रवेश पत्र पर लगे फोटोग्राफ के बराबर में निश्चित स्थान पर अपना फोटोग्राफ चस्पा करके लायें, जिससे केन्द्र में प्रवेश के समय उन्हें असुविधा न हो।
डीआईजी ने परीक्षा केन्द्रों पर लगाए गए पुलिसबल को हेलमेट पहन कर डंडे सहित डयूटी करने के निर्देश दिए और कहा कि बाहर से आने वाले अभ्यर्थियों से सहानभूति रखते हुए उन्हें केन्द्र तक पहुंचने का रास्ता आदि बताने में सहयोग करें और अनुशासन हीनता करने वालों के साथ कोई रियायत न बरतें। उन्होंने परीक्षा के दिन सुगम यातायात व्यवस्था भी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं, प्रत्येक केन्द्र पर एक एसओ, चार कांस्टेबिल तथा एक महिला कांस्टेबिल लगाए जाने के साथ रोडवेज और रेलवे स्टेशन के लिए भी पुलिस टीमें गठित कर लगाई गई हैं। पंचायत चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए अपराधियों को पकड़ने, शस्त्र लाईसेंस जमा कराने एवं अवैध शस्त्र फैक्ट्रियों पर छापामारी सहित अन्य कार्रवाई पूर्ण कर चुनाव को पूर्ण निष्पक्ष एवं स्वतन्त्र रूप से सम्पन्न कराने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply