राजनैतिक संरक्षण के चलते गरीब ग्रामीणों को धमकाता है दबंग लेखपाल

राजनैतिक संरक्षण के चलते दबंगई दिखाने वाले लेखपाल के विरुद्ध प्रदर्शन करते ग्रामीण।

बदायूं जिले की तहसील बिसौली क्षेत्र के गाँव मानवई मजरा गोठा पर तैनात लेखपाल मंजुल कुमार की दबंगई और भ्रष्टाचार युक्त कार्यप्रणाली से ग्रामीण त्रस्त हैं। पीड़ित ग्रामीणों ने दबंग व भ्रष्ट लेखपाल के विरुद्ध तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन दिया, लेकिन राजनैतिक संरक्षण के चलते आरोपी लेखपाल की कार्यप्रणाली की जांच तक नहीं कराई गई।

पीड़ित ग्रामीणों का आरोप है कि लेखपाल मंजुल कुमार ने चहेते लोगों को ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा करा रखा है। पात्र लोगों को पट्टे आवंटित करने के बदले रूपये मांगता है एवं शिकायत करने पर दबंगई दिखाता है। कोई सवाल कर दे, तो अभद्र व्यवहार करता है, जिससे मंजुल कुमार की कार्यप्रणाली से अधिकांश लोग त्रस्त हैं। गरीब तबके के लोग मंजुल कुमार से बात तक नहीं कर सकते, क्योंकि सबको डरा कर रखता है।

हालात ज्यादा खराब हो गये, तो गाँव मानवई मजरा गोठा के निवासी वीरपाल, रामौतार, अरविंद, खेमपाल, ऐदल, लाल सिंह, हरिओम, अहिलकार, पूरन लाल, सुनील, नंदकिशोर, हेतराम, सोवरन, दुर्गपाल, सतीश, हेमंत और राधे लाल सहित अन्य तमाम ग्रामीणों ने बिसौली स्थित तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन किया एवं एसडीएम को ज्ञापन भी दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि राजनैतिक संरक्षण के चलते एसडीएम ने लेखपाल मंजुल कुमार की कार्यप्रणाली की जाँच तक करानी उचित नहीं समझी।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply