सब-इंस्पेक्टर का कोतवाली परिसर से रिवाल्वर चोरी

सब-इंस्पेक्टर का कोतवाली परिसर से रिवाल्वर चोरी
सब-इंस्पेक्टर का कोतवाली परिसर से रिवाल्वर चोरी

यूं तो पुलिस पर लोगों को बहुत ज्यादा विश्वास नहीं बचा है, फिर भी माना यही जाता है कि घर-प्रतिष्ठान आदि की सुरक्षा पुलिस करती है और चोर भयभीत रहते हैं, ऐसा मानने वालों को गहरा आघात लग सकता है, क्योंकि सब-इंस्पेक्टर की रिवाल्वर गायब है। गोपनीय तरीके से गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस खोजबीन में जुटी हुई है, लेकिन अफसरों तक की सांसें थमी हुई हैं।

बताया जा रहा है कि बदायूं शहर की कोतवाली क्षेत्र में स्थित पुलिस चौकी छः सड़का पर तैनात सब-इंस्पेक्टर इंद्र पाल सिंह रात ड्यूटी के बाद कोतवाली प्रांगण में स्थित अपने कमरे पर जाकर सो गये। सुबह को कमरे से उनका 38 बोर और 9 राउंड सर्विस रिवाल्वर गायब था। सब-इंस्पेक्टर ने वरिष्ठों को बताया, तो हड़कंप मच गया। घटना को दबाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन गुमशुदगी दर्ज कर ली गई है। सूत्रों का यह भी कहना है कि अफसर घटना को दबाने के प्रयास में ही सब-इंस्पेक्टर पर गबन का मुकदमा लिखाने की तैयारी कर रहे हैं, जबकि यह घटना गबन नहीं कही जा सकती।

इसके अलावा सब-इंस्पेक्टर के विरुद्ध अभी तक कार्रवाई नहीं की गई है और न ही कोई यह बताने को तैयार है कि घटना की असलियत क्या है, क्योंकि कमरे से रिवाल्वर चोरी होना असंभव है, ऐसे में सवाल यह है कि सब-इंस्पेक्टर ऐसी किस जगह गया, जहाँ से उसका रिवाल्वर गायब हो गया और वो अब बताने से कतरा रहा है। सवाल यह भी है कि जब वरिष्ठ अफसरों को घटना की जानकारी मिल चुकी है, तो अभी तक लापरवाह सब-इंस्पेक्टर के विरुद्ध कार्रवाई क्यूं नहीं की गई?

दरोगा जी के घर में हुई चोरी का तांत्रिक ने किया खुलासा

Leave a Reply