अवैध रूप से दौड़ रहे वाहन चालकों से उगाही कर के पुलिस को देता है आबिद

बदायूं जिले में तेजतर्रार कप्तान चन्द्रप्रकाश तैनात हैं, उनके संज्ञान में प्रकरण आ जाये, तो वे दंडित किये बिना नहीं छोड़ते, इसके बावजूद पुलिस सुधरने को तैयार नजर नहीं आ रही है। मुख्यालय पर ही अलग-अलग क्षेत्रों में अवैध वसूली कर खुलेआम डग्गामार वाहन चलवाये जा रहे हैं। डग्गामार वाहनों के चलते दिन भर शहर जाम रहता है, वहीं अनियंत्रित गाड़ियाँ दौड़ने से आये दिन लोग हादसों का शिकार होते रहते हैं।

डग्गामार वाहन खुलेआम वर्षों से दौड़ रहे हैं, इनसे पुलिस अवैध वसूली भी करती है, यह बात जनता, नेता, मीडिया और अफसर भी जानते हैं, इसमें ऐसा कुछ नहीं है, जिसे जान कर कोई चौंक जाये, लेकिन हाल-फिलहाल डग्गामार वाहनों का अवैध संचालन और अवैध वसूली का प्रकरण इसलिए चर्चा में बना हुआ है कि पुलिस के एक एजेंट और एक गाड़ी मालिक के बीच हुई बात का ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र की चौकी नबादा पर पुलिस द्वारा एक डग्गामार वाहन को महीने के रूपये न मिलने पर रोक लिया गया, जिसके बाद चालक ने अपने मालिक को फोन कॉल की और पुलिस के एजेंट से बात कराई। डग्गामार वाहन के मालिक ने पुलिस के आबिद नाम के एजेंट को आश्वस्त किया कि वह अगले दिन हर हाल में आकर रूपये दे देगा, तो एजेंट ने गाड़ी को जाने दिया।

ऑडियो वायरल होने से जिले भर में पुलिस की एक बार फिर बड़े स्तर पर फजीहत हो रही है। खुलेआम हो रही अवैध वसूली को लेकर भाजपा और सरकार की भी फजीहत हो रही है। व्यवस्था परिवर्तन के नारे के साथ सत्ता में आई भाजपा से भी लोगों का विश्वास उठने लगा है। लोग कहने लगे हैं कि कुछ नहीं बदलने वाला और पुलिस भी नहीं सुधरने वाली। बता दें कि अंबेडकर पार्क, गांधी ग्राउंड, रोडवेज बस अड्डा चौराह, पुलिस लाइन चौराह, नबादा तिराह, लालपुल और कचहरी से दिन भर अवैध गाड़ियां चलती हैं, यहाँ पुलिस वाले और पुलिस के एजेंट दिन भर अवैध उगाही भी करते नजर आते हैं, पर अवैध वसूली और अवैध डग्गामार वाहनों के चलने पर कोई आवाज उठाने को तैयार नहीं है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

सवारियों को लटका कर बरेली मार्ग पर दौड़ता एक वाहन।

Leave a Reply