दबंगों और पुलिस से त्रस्त विधवा ने दी आत्म हत्या करने की धमकी

विधवा विनीता

बदायूं जिले में दबंगों के हौसले बुलंद हैं। कांशीराम आवासों पर अवैध तरीके से कब्जा करने वाले दबंगों ने विधवा और उसकी मासूम बेटी को पीट दिया। पीड़ित पुलिस की शरण में गई, तो पुलिस ने दबंगों से सेटिंग के चलते पीड़ित की नहीं सुनी। पीड़ित को न्याय दिलाने का निर्देश भाजपा विधायक भी दे चुके हैं, पर पुलिस फिर भी सुनने को तैयार नहीं है। आत्म हत्या की चेतावनी देते हुए पीड़ित ने मुख्यमंत्री से न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मीरा सराय में सरकारी कांशीराम आवास कॉलोनी है, जिस में दबंगों ने कई मकान कब्जा रखे हैं। दबंग कई तरह अनैतिक कार्यों को भी करते हैं, जिससे महिलाओं की स्थिति बेहद खराब है। दहशत और पुलिस से सेटिंग के चलते दबंगों की कोई शिकायत नहीं करता। विधवा विनीता का आरोप है कि वह किसी तरह मजदूरी कर बच्चों का भरण-पोषण कर रही है। 30 मई को उसकी बेटी कशिश घर में सफाई कर रही थी, तभी धोखे से उससे बराबर की छत पर पानी के छींटे चले गये, जिस पर उसने तत्काल माफी मांग ली, इसके बावजूद दबंग गाली देते रहे, जिसका विरोध किया, तो कई लोग घर में घुस आये और उसे व उसकी बेटी को बेरहमी से मारने लगे।

पीड़ित ने पुलिस को फोन किया, तो दबंग उस समय तो भाग गये, लेकिन अब उसके पीछे पड़ गये हैं। हर समय गालियाँ देते हैं और घर में पत्थर फेंकते हैं, जिससे वह और उसके बच्चे दहशत में हैं, लेकिन पुलिस उसका मुकदमा दर्ज नहीं कर रही है। पीड़ित ने बताया कि वह भाजपा विधायक महेश चंद्र गुप्ता की शरण में गई, तो उन्होंने भी पुलिस से कार्रवाई करने को कहा, पर पुलिस ने फिर भी कुछ नहीं किया। पीड़ित ने आत्म हत्या करने की चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री से न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

पीड़ित की गुहार सुनने/देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें

Leave a Reply