अधिकारी-कर्मचारी किसी के सगे नहीं होते: बनवारी सिंह यादव

मंचासीन राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव, दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव, नव-निर्वाचित अध्यक्ष मधू चंद्रा और विधायक आशीष यादव।
मंचासीन राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव, दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव, नव-निर्वाचित अध्यक्ष मधू चंद्रा और विधायक आशीष यादव।
बदायूं स्थित यूनियन क्लब प्रांगण में गुरूवार को जिलाधिकारी ने जिला पंचायत की नव-निर्वाचित अध्यक्ष मधु चन्द्रा को पदीय दायित्वों तथा गोपनीयता की शपथ दिलाई। तत्पश्चात अध्यक्ष ने सभी सदस्यों को शपथ दिलाई। इस दौरान सपा जिलाध्यक्ष व दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव ने कहा कि अफसर किसी के सगे नहीं होते, यह ताकत के साथ होते हैं।
उत्तर प्रदेश के ग्राम्य विकास अभिकरण के राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव, उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम के अध्यक्ष दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव, विधायक बिसौली अशुतोष मौर्य सहित अन्य तमाम जनप्रतिनिधियों और एसएसपी सौमित्र यादव, सीडीओ प्रताप सिंह भदौरिया की मौजूदगी में शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न हुआ। शपथ ग्रहण कार्यक्रम समाप्ति के बाद जिला पंचायत की प्रथम बैठक आयोजित हुई।
ग्राम्य विकास अभिकरण के राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव ने अध्यक्ष और सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि जनपद में पहली बार अनुसूचित जाति की पढ़ी-लिखी महिला निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत की सदन में सभी युवा पीड़ी के सदस्यों के निर्वाचित होने से क्षेत्र में विकास कार्यों को अधिक बल मिलेगा। दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव ने कहा कि जनपद के इतिहास में ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि जिला पंचायत की अध्यक्ष पढ़ी-लिखी तथा राजनैतिक परिवार से होने के कारण जिले के विकास के लिए विशेष तरजीह देंगी। उन्होंने सभी सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि जिला पंचायत की पूरी टीम आपसी समन्वय से विकास कार्य कराएं तो शीघ्र ही क्षेत्र का पिछड़ापन दूर होगा और ग्रामीणों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी। उन्होंने डीएम, एसएसपी सहित तमाम अफसरों की ओर इशारा करते हुए यह भी कहा कि यह अफसर किसी के सगे नहीं होते, यह ताकत के साथ होते हैं। उन्होंने दावा किया कि पार्टी जिसे टिकट देगी, वही प्रमुख पद का चुनाव जीतेगा।
बिसौली के विधायक आशुतोष मौर्य, सांसद धर्मेद्र यादव के प्रतिनिधि अवधेश यादव, नीरज राठौर, विपिन यादव सहित दातागंज के पूर्व विधायक प्रेमपाल सिंह यादव, जिला पंचायत की पूर्व अध्यक्ष चेतना सिंह ने भी नव-निर्वाचित अध्यक्ष और सदस्यों को बधाई दी। अध्यक्ष मधु चन्द्रा ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिला पंचायत की पूरी टीम के आपसी समन्वय और सामंजस्य से विकास कार्यों को विशेष तरजीह दी जाएगी। मुख्य विकास अधिकारी प्रताप सिंह भदौरिया ने अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें आशा है कि नव गठित जिला पंचायत की कार्यकारणी पूर्ण मनोयोग से विकास कार्यों की ओर विशेष ध्यान देगी। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए जिला प्रशासन का उन्हें पूर्ण सहयोग मिलता रहेगा।

Leave a Reply