कॉलेज में एल्मुनियम के फ्रेम देख कर चढ़ गया सांसद का पारा

राजकीय मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के दौरान निर्देश देते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
राजकीय मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के दौरान निर्देश देते सांसद धर्मेन्द्र यादव।

बदायूं लोकसभा क्षेत्र के लोकप्रिय व युवा सांसद धर्मेन्द्र यादव ने आज राजकीय मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माणाधीन 300 बेड के अस्पताल, आई.सी.यू. कक्ष आदि का गहन निरीक्षण करते हुए कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को कड़े दिशा निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि आगामी दो माह के अंदर 300 बेड का अस्पताल जनता के सुपुर्द कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस 300 बेड के अस्पताल का ऑपरेशन थियेटर, आई.सी.यू. कक्ष आदि विभाग पूर्णतयः सुचालित तथा कीटाणु रोधी होंगे। खिड़कियों पर लगे एल्मुनियम के फ्रेम देख कर सांसद का पारा चढ़ गया। उन्होंने फ्रेम तत्काल बदलने का निर्देश दिया, साथ ही कहा कि अच्छी क्वालिटी के फ्रेम लगवाये जायें। सांसद ने कार्यदायी संस्था निर्माण निगम के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज के निर्माण के सम्बन्ध में देरी, लापरवाही और गुणवत्ता को नजर अंदाज नहीं की जायेगी।

सांसद ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के सम्पूर्ण निर्माण के लिए आवश्यक धनराशि में से अब तक साढ़े चार सौ करोड़ धनराशि शासन द्वारा अवमुक्त कर दी गई है तथा भविष्य में भी मेडिकल कॉलेज के निर्माण में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जायेगी। इस मौके पर विधायक आशुतोष मौर्य, दर्जा राज्य मंत्री प्रदीप यादव उर्फ गुड्डू, बलवीर सिंह यादव, प्रभात अग्रवाल, अवधेश यादव और सुरेन्द्र सिंह यादव सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

इससे पहले सांसद दातागंज क्षेत्र में आयोजित किये गये होली मिलन समारोह में सम्मलित हुए एवं देर शाम को उन्होंने कस्बा बिसौली में रामलीला के मुख्य द्वार का उदघाटन किया। सांसद ने हाजी बाबा खानकाहे चिश्तिया न्याजिया मानव सेवा शिविर का भी फीता काट कर उदघाटन किया, साथ ही अजमेर शरीफ जाने वाले जायरीनों की छः बसों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। सांसद ने कहा कि रामलीला मैदान में जायरीनों की खिदमत करना सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल है, इससे पहले उनका पगड़ी बांध कर स्वागत किया गया। मदरसे की लड़कियों ने सारे जहां से अच्छा, हिन्दोस्तां हमारा … गीत गाकर समां बाँध दिया, इस दौरान विधायक आशुतोष मौर्य “राजू” भी साथ रहे।

Leave a Reply