राजनीति में भूकंप, एमएलसी का चुनाव लड़ेंगे पवन गुप्ता

जिला बार एसोसियेशन के पूर्व महामंत्री व लोकप्रिय अधिवक्ता पवन गुप्ता
जिला बार एसोसियेशन के पूर्व महामंत्री व लोकप्रिय अधिवक्ता पवन गुप्ता

बदायूं विधान परिषद क्षेत्र से समाजवादी पार्टी ने आज जिलाध्यक्ष व दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव के नाम की घोषणा कर दी। घोषणा के साथ ही बनवारी सिंह यादव का निर्विरोध निर्वाचित होना तय माना जा रहा था, लेकिन दोपहर में जिला बार एसोसियेशन के पूर्व महामंत्री व लोकप्रिय अधिवक्ता पवन गुप्ता ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी, जिससे राजनैतिक गलियारों में न सिर्फ सरगर्मियां तेज हो गई हैं, बल्कि पारा अचानक चढ़ा नजर आने लगा है।

अधिवक्ता पवन गुप्ता सहसवान विकास क्षेत्र की ग्राम पंचायत परमू के प्रधान हैं, यहाँ बता दें कि परमू ग्राम पंचायत के सदर विधायक व दर्जा राज्यमंत्री आबिद रजा मतदाता रहे हैं, उन्होंने इस गाँव के मतदाता के रूप में ही राजनीति की शुरुआत की थी। आबिद रजा खुखनिया रामराय क्षेत्र से पहली बार जिला पंचायत सदस्य चुने गये थे, उसके बाद उन्होंने पीछे लौट कर नहीं देखा। नगर पालिका परिषद के लोकप्रिय अध्यक्ष रहे और वर्तमान में सदर क्षेत्र से सपा के विधायक व दर्जा राज्यमंत्री हैं। अधिवक्ता पवन गुप्ता को उनका दाहिना हाथ कहा जाता रहा है। पिछले विधान सभा चुनाव में पवन गुप्ता ही उनके अधिकृत अभिकर्ता थे।

अब पवन गुप्ता भी उसी राह पर चल पड़े हैं। जिला बार एसोसियेशन के लोकप्रिय अधिवक्ता ही नहीं, बल्कि वे लोकप्रिय महामंत्री भी रहे हैं, इस सबके साथ ही वे राजनीति के मैदान में कूद पड़े हैं। पिछले पंचायत चुनाव में प्रधान चुन लिए गये और अब विधान परिषद चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं। चुनाव का क्या परिणाम रहेगा, यह तो अभी नहीं बताया जा सकता, लेकिन पवन गुप्ता के चुनाव लड़ने की घोषणा करने भर से राजनीति के क्षेत्र में भूकंप सा आ गया है और चारों ओर जोरदार हलचल महसूस की जा रही है।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

पवन गुप्ता ने किया जिला बार एसोसिएशन के भवन का उद्धार

Leave a Reply