डीजीपी मेरा है … अहीर दरोगा की माँ की … बहन की …

घोड़े पर सवार बसपा विधायक मोहम्मद गाजी का पुराना फोटो।
घोड़े पर सवार बसपा विधायक मोहम्मद गाजी का पुराना फोटो।
उत्तर प्रदेश का माहौल इस हद तक घृणित हो गया है कि यहाँ पुलिस को भी जाति की नजर से देखा जाने लगा है। बसपा के एक विधायक ने एक सब-इंस्पेक्टर को अहीर कहते हुए गालियाँ दे डालीं, वहीं डीजीपी को अपना खास बताते हुए गर्व की अनुभूति कराई। गाली खाने वाले एसओ ने मामले को दबा लिया, लेकिन बेखौफ और दबंग विधायक ने पुलिस को गाली देने की बात स्वयं ही सार्वजनिक कर दी, तो हड़कंप मच गया।
घटना बिजनौर जिले की है। बढ़ापुर विधान सभा क्षेत्र से बसपा के मोहम्मद गाजी विधायक हैं। विधायक ने शेरकोट थाने के एसओ धर्मेन्द्र गूजर से फोन पर बात करते हुए हरेन्द्र यादव नाम के सब-इंस्पेक्टर को जातिसूचक और माँ, बहन की गालियाँ दीं। विधायक का कहना था कि हरेन्द्र ने एक होटल वाले को यह कहते हुए पीट दिया कि विधायक ने कहा है, इसको लेकर विधायक ने गली के गुंडे की तरह व्यवहार करते हुए एसओ से हरेन्द्र के संबंध में निंदनीय भाषा का प्रयोग किया।
विधायक द्वारा दी गईं गालियाँ एसओ के मोबाइल में रिकॉर्ड हो गई थीं, लेकिन एसओ ने कुछ नहीं किया। दो-तीन दिन बाद विधायक ने स्वयं ही एक सभा में गालियों का खुलासा कर दिया। स्वयं पर गर्व करते हुए विधायक ने कहा कि अगली सरकार हमारी आयेगी और यही पुलिस का थानेदार मेरे सामने घुटने टेकेगा। विधायक ने पुलिस की सार्वजनिक रूप से फजीहत कर दी, तो शेरकोट के एसओ धर्मेंद्र द्वारा कहा गया कि जीडी में विधायक के खिलाफ तस्करा डाला गया है।
उधर विधायक गाजी द्वारा जनसभा में खुले मंच से पुलिस को धमकी देने वाला वीडियो वायरल हो गया, तो हड़कंप मच गया, जिसके बाद पुलिस के अधिकारियों ने शेरकोट थाने में विधायक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया, साथ ही एसओ से हुई बातचीत का भी ऑडियो वायरल हो गया है, जिसमें विधायक गालियों की बौछार कर रहे हैं, लेकिन दबंग विधायक के हौसले अब भी बुलंद हैं। विधायक का कहना है कि एक थानेदार हो, या 555 थानेदार हों, एक मंत्री हो, या 555 मंत्री हों, गाजी की आवाज को नहीं दबा सकते हैं।
उक्त प्रकरण को लेकर जनता के बीच बड़ा ही गलत संदेश गया है सभी के मन में यह भय और विश्वास है कि एक सिपाही के पीछे लाखों पुलिस कर्मी खड़े हैं, इसी भय और विश्वास के चलते गुंडे पुलिस से डरते हैं और आम आदमी स्वतंत्रता महसूस करता है, लेकिन उक्त दबंग विधायक जैसे लोगों का पुलिस को गाली देने के बावजूद कुछ नहीं होगा, तो गुंडों का बर्चस्व बढ़ेगा, साथ ही पुलिस के प्रति जनता का विश्वास घटेगा
बसपा विधायक मोहम्मद गाजी का ऑडियो सुनने के लिए नीचे क्लिक करें 

Leave a Reply