जेएनयू ने नजीब को ही बताया आरोपी, सांसद ने दी सांत्वना

लापता छात्र नजीब अहमद अंसारी
लापता छात्र नजीब अहमद अंसारी

दिल्ली स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय जेएनयू में लगी आग की चपेट में बदायूं भी आ गया है। लापता छात्र नजीब अहमद अंसारी को लेकर परिजनों की चिंता बढ़ती जा रही है। परिजन अपेक्षित सहायता न मिलने का आरोप दिल्ली पुलिस पर लगा रहे हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि जेएनयू ने विज्ञप्ति जारी कर लापता छात्र को ही दोषी करार दिया है, वहीं लोकप्रिय सांसद धर्मेन्द्र यादव ने परिजनों को सांत्वना देते हुए हर तरह की मदद करने का आश्वासन दिया है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को ऑल इंडिया स्टूडेंट्स यूनियन के नेता व एमएससी बायोटेक्नोलॉजी के छात्र नजीब अहमद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से माही मांडवी हॉस्टल की समिति में मैस सचिव पद के उम्मीदवार विक्रांत के बीच झगड़ा हो गया था, नजीब ने विक्रांत के गाल पर थप्पड़ मार दिए थे। अगले दिन शनिवार दोपहर को नजीब रहस्यमय तरीके से गायब हो गया। छोटे भाई मुजीब ने माता-पिता को जानकारी दी, तो दिल्ली के वसंत कुंज नॉर्थ थाने में गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज करा दिया गया।

अब परिजनों का आरोप है कि पुलिस नजीब को खोजने में रूचि नहीं ले रही है। नजीब के गायब होने से कैंपस के हालात भी बिगड़ते जा रहे हैं, तनाव की स्थिति बनी हुई है। हॉस्टल वार्डेन, जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष और आइसा के नेताओं से हुई बातचीत के बाद जेएनयू प्रशासन की ओर से सोमवार को एक विज्ञप्ति जारी की गई, जिसमें नजीब को ही आरोपी बताया गया है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि नजीब ने एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की है, साथ ही कहा गया है कि नजीब का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

लापता छात्र बदायूं के मोहल्ला वेदों टोला का रहने वाला है। परिजन नजीब की खोजबीन में लगे हैं, घर पर सिर्फ बहन है और चारों ओर सन्नाटा पसरा है। सपा नेता वसीम अहमद अंसारी ने घर जाकर हर संभव मदद करने का विश्वास दिलाया, वहीं लोकप्रिय सांसद धर्मेन्द्र यादव ने परिजनों से फोन पर बात की और कहा कि दुःख की घड़ी में न सिर्फ वे उनके साथ हैं, बल्कि समाजवादी पार्टी और सरकार भी उनकी हर तरह से मदद करेगी। उन्होंने आश्वस्त किया कि वे जेएनयू प्रशासन व दिल्ली पुलिस से बात करेंगे और आवश्यकता पड़ी, तो मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी हस्तक्षेप करेंगे। यहाँ यह भी बता दें कि नजीब के सकुशल होने की कामना जिले भर के लोग करते नजर आ रहे हैं।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

देश द्रोह के आरोपी दुर्दांत छात्रों का पुलिस के सामने समर्पण

जेल जाने से बचा यौन शोषण का आरोपी प्रो. अरशद आलम

Leave a Reply