डॉक्टर के मना करने के बावजूद कुलदीप ने घर पर बुलाई बैठक

चयनित युवाओं को बधाई देते जिलाध्यक्ष कुलदीप वार्ष्णेय।
चयनित युवाओं को बधाई देते जिलाध्यक्ष कुलदीप वार्ष्णेय।

बदायूं के भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष कुलदीप वार्ष्णेय अस्वस्थ हैं और डॉक्टर ने पूरी तरह आराम करने की सलाह दी है, इसके बावजूद वे संगठन के कार्य में रात-दिन जुटे रहे हैं। आज वजीरगंज स्थित उनके आवास पर एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई, जिसमें केंद्र सरकार की पंचशील योजनाओं के क्रियान्वन एवं प्रचार-प्रसार के लिए पांच युवाओं का चयन किया गया, साथ ही पंचायत चुनाव में युवाओं की हिस्सेदारी पर भी गहन चर्चा हुई, जिसमें तय हुआ कि जिला पंचायत चुनाव में दस सदस्य पदों के लिए युवा मोर्चा टिकिट की दावेदारी करेगा।

बैठक में जिलाध्यक्ष कुलदीप वार्ष्णेय ने कहा कि पंचशील योजना के लिए चयनित युवाओं का 6 से 8 सितम्बर के बीच मेरठ के हस्तिनापुर में प्रशिक्षण होगा। कार्यशाला में मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा सांसद अनुराग ठाकुर के अलावा भाजपा प्रदेश प्रभारी ओपी माथुर से राजनैतिक गुण सीखने को मिलेंगे। प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष कुमार राय तीनों दिन मौजूद रह कर युवाओं को जागरूक करेंगे। श्री वार्ष्णेय ने बताया कि संजय यादव, आदिल खान, सौरभ तोमर, अंकित सक्सेना और दुष्यंत मिश्रा का कार्यशाला में जाने के लिए चयन किया गया है। चयनित युवाओं को फूल माला पहनाकर बधाई दी गई।
बैठक में महामन्त्री संजय यादव ने कहा कि जिला पंचायत चुनाव में दस सीटों पर युवा साथी तैयार कर रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों से मिलकर दावेदार युवाओं को पार्टी का समर्थन दिलाने का प्रयास किया जाएगा। जिला मंत्री आदिल खान और सौरभ तोमर ने कहा कि पंचायत चुनाव में युवाओं की हिस्सेदारी को दमदार तरीके से रखा जाएगा। बैठक में दुष्यंत मिश्र, राजेश सिंह, अनुज पाराशरी, आकाश मिश्रा, रंजीत सिंह, नरेश गुज्जर, चंद्र शेखर मीणा, धर्मेन्द्र मीणा, रवि व सुमित आदि मौजूद रहे। यहाँ यह भी बता दें कि जिलाध्यक्ष कुलदीप वार्ष्णेय पेट के संक्रमण से ग्रस्त हैं और डॉक्टर ने दो महीने तक पूरी तरह आराम करने की सलाह दी है, लेकिन वे रात-दिन संगठन के कार्य में जुटे रहते हैं, इससे पहले पद यात्रा के दौरान उनके बेटे को गंभीर बीमारी हो गई थी, लेकिन वे बीच में यात्रा छोड़ कर बेटे को देखने तक नहीं गये।

Leave a Reply