भारत निर्वाचन आयोग ने निरस्त की मायावती की ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत

बसपा सुप्रीमो मायावती

भारत निर्वाचन आयोग से बसपा सुप्रीमो मायावती को निराश करने वाला जवाब मिला है। आयोग ने मायावती की ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत को निरस्त कर दिया है। आयोग ने विस्तृत जवाब देते हुए कहा है कि वर्ष- 2000 से ईवीएम का प्रयोग हो रहा है, जिसमें किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं पाई गई है।

उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव में भाजपा को बंपर सीटें मिलने पर मायावती ने ईवीएम पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि ईवीएम में किसी का भी बटन दबाने पर वोट ‌भाजपा को ही जा रहा था। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने आयोग से ईवीएम में गड़बड़ी संबंधी लिखित शिकायत की थी, जिसे आयोग ने नकार दिया है।

आयोग ने पांच पन्नों में दिए जवाब में कहा है कि ईवीएम का प्रयोग वर्ष- 2000 से किया जा रहा है, जिसके बाद से चुनाव में गड़बड़ियां रुकी हैं एवं ईवीएम के कारण परिणाम भी जल्दी आ जाते हैं। आयोग ने कहा है कि चुनाव से पहले ईवीएम में कंप्लीट प्रोसीजर सिक्योरिटी अपनाई जाती है, जो यूपी चुनाव में भी अपनाई गई, इसलिए शिकायत निराधार है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply