मेजर ध्यान चंद को भतीजी ने की भारत रत्न देने की मांग

मेजर ध्यान चन्द्र की भतीजी चन्द्रकला के सानिध्य में राजीव कुमार गुप्ता।
मेजर ध्यान चन्द्र की भतीजी चन्द्रकला के सानिध्य में राजीव कुमार गुप्ता।

विश्व भर में भारत की गरिमा बढ़ाने वाले हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद को भारत रत्न देने की मांग देश भर में उठ रही है। मेजर ध्यान चंद की आज जयंती है, इस अवसर पर उनकी भतीजी चन्द्रकला ने भी मेजर ध्यान चंद को भारत रत्न देने की मांग की है। दातागंज विधान सभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट के सशक्त दावेदार राजीव कुमार गुप्ता ने चन्द्रकला की भावनायें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुँचाने का आश्वासन दिया है।

मेजर ध्यान चंद के साथ उनके चचेरे भाई कैप्टन रूप सिंह भी हॉकी खेलते थे और जीत में बराबर के साझीदार रहते थे। कैप्टन भी लोकप्रिय खिलाड़ी रहे हैं, उनकी बेटी चन्द्रकला का बदायूं जिले के विधान सभा क्षेत्र दातागंज में स्थित गाँव नौनी के निवासी स्वर्गीय ठा. यशवीर सिंह से विवाह हुआ था।

दातागंज विधान सभा क्षेत्र के भाजपा के टिकट के सशक्त दावेदार व दातागंज के लोकप्रिय चेयरमैन राजीव कुमार गुप्ता सोमवार को गाँव नौनी में चन्द्रकला का आशीर्वाद लेने पहुंचे, तभी उन्होंने राजीव कुमार गुप्ता से कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक उनकी भावनायें पहुंचायें।

उन्होंने कहा मेजर ध्यान चंद जैसा कोई नहीं होगा, लेकिन सरकार न ध्यान दे रही है और न ही उनकी कद्र कर रही है। राजीव कुमार गुप्ता ने मेजर ध्यान चंद की भतीजी चन्द्रकला को आश्वस्त किया कि वे उनकी भावनाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक अवश्य पहुँचायेंगे। यहाँ बता दें कि मेजर ध्यान चंद 29 अगस्त 1905 को इलाहाबाद में जन्मे थे एवं 3 दिसंबर 1979 को दिल्ली में शरीर छोड़ गये थे।

मेजर ध्यान चंद की भतीजी चन्द्रकला का वीडियो देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें

Leave a Reply