कैबिनेट की बैठक में निर्णय, शिक्षामित्र रहेंगे, मानदेय मिलेगा दस हजार

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी।

उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्रों के लिए खुशखबरी है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में शिक्षामित्रों का मानदेय बढ़ा कर दस हजार रुपया प्रतिमाह कर दिया गया है। बैठक में कई और अहम फैसले भी लिए गये।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में शिक्षामित्रों का मानदेय 3500 रुपये से बढ़ाकर 10 हजार रुपये प्रतिमाह करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई। बैठक के बाद ऊर्जा मंत्री व राज्य सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि सरकार की शिक्षामित्रों के प्रति पूरी सहानुभूति है। सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद शिक्षामित्रों के हितों को लेकर संवेदनशील है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के 1,69,157 शिक्षामित्रों को 10 हजार रुपये प्रतिमाह का मानदेय 1 अगस्त से मिलेगा।

बैठक में खनन निति को लेकर भी महत्पूर्ण निर्णय लिए गये, साथ ही किसानों को सोलर पंप देने की संस्तुति की गई। सरकार दस हजार किसानों को सोलर पंप देगी। सोलर पंप पर 45 प्रतिशत अनुदान राज्य सरकार और 25 प्रतिशत केंद्र सरकार देती है। किसानों को 70 प्रतिशत अनुदान मिलता रहेगा। कृषि विभाग के पोर्टल पर 1.48 करोड़ किसान पंजीकरण करा चुके हैं। इच्छुक व पात्र किसान पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply