कृष्ण जन्माष्टमी शोभायात्रा के दौरान बवाल, पथराव, फायरिंग, कई घायल

बदायूं जिले में कानून व्यवस्था तार-तार हो गई है। जिसके मन में जैसे आ रहा है, वैसे कानून हाथ में ले रहा है, तभी कृष्ण जन्माष्ठमी की शोभा यात्रा में जमकर बवाल हो गया। अलग-अलग समुदाय के लोग भिड़ गये, जिसमें जमकर लाठी-डंडे चले एवं पथराव व फायरिंग की भी सूचना है। पुलिस सहित तमाम लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने दो दर्जन से अधिक बवाली हिरासत में ले लिए हैं एवं पीएसी तैनात कर दी गई है।

घटना बिल्सी थाना क्षेत्र के गाँव बेहटा गुसाईं की है, यहाँ देर शाम प्रति वर्ष की भांति कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी, तभी रास्ते को लेकर दूसरे समुदाय के लोग विरोध करने लगे। विवाद बढ़ता चला गया, जिसके बाद लाठी-डंडे चलने लगे एवं पथराव होने लगा। हालात इतने बिगड़ गये कि फायरिंग भी होने लगी। मौके पर मौजूद पुलिस कुछ नहीं कर पाई। बताया जाता है कि संघर्ष में दोनों समुदायों के लोगों के साथ पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं, लेकिन घटना के बारे में अभी तक पुलिस कुछ भी नहीं बता रही है। घटना की सूचना मुख्यालय पहुंची, तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एसडीएम, सीओ, एएसपी ग्रामीण आसपास के थानों की पुलिस और पीएसी के साथ पहुंच गये।

अफसरों ने घटना स्थल का दौरा कर बवालियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। पुलिस ने दोनों पक्षों के दो दर्जन से अधिक बवालियों को हिरासत में ले लिया है एवं गाँव में पीएसी तैनात कर दी गई है, जिससे अब शांति है। घटना को लेकर तमाम तरह की अफवाहें भी चल रही हैं, जिन्हें रोकने का प्रयास नहीं किया जा रहा है। बताते हैं कि शोभा यात्रा को लेकर तनाव की जानकारी पुलिस को पहले से थी, लेकिन पुलिस ने सूचना को गंभीरता से नहीं लिया।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

गाँव बेहटा गुसाईं में एक-दूसरे पर पथराव करते दोनों समुदायों के लोग।

Leave a Reply