बेदर्द सपाइयों के सामने जिंदगी से जूझ रही खुशबू झूम कर नाची

सपा मुखिया के जन्मदिन समारोह में मंच पर डांस करती हीमोसीलिया रोग से पीड़ित खुशबू सक्सेना।
सपा मुखिया के जन्मदिन समारोह में मंच पर डांस करती हीमोसीलिया रोग से पीड़ित खुशबू सक्सेना।

समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन का मुख्य समारोह तो विवादों में रहा ही, उसके अलावा भी अन्य तमाम जगह भी कुछ न कुछ ऐसा हुआ, जो चर्चा में रहा। कहीं बकरे कटे, तो कहीं फल बांटे गये। कहीं कंबल बंटे, तो कहीं रक्तदान किया गया, ऐसे में एक खुशबू ऐसी है, जो निरंतर घट रही है, पर सपाइयों की उस पर नजर तक नहीं गई।

बदायूं जिले के कस्बा बिसौली में स्थित मोहल्ला साहूकारा निवासी अशोक सक्सेना की कक्षा- 8 में पढ़ने वाली बेटी खुशबू को हीमोसीलिया नामक रोग हो गया है, इस रोग में रक्त का बनना बंद हो जाता है, साथ ही शरीर में रक्त लगातार कम होता जाता है, जिसकी पूर्ति बाहरी स्रोत से करनी पड़ती है। खुशबू के शरीर में प्रति माह रक्त चढ़ाना पड़ता है, जिससे उसका परिवार बड़ी समस्या से जूझ रहा है, पर खुशबू की जिन्दगी के लिए परिवार रक्त जुटा रहा है।

गंभीर रोग से जूझने के बावजूद खुशबू ने सपा मुखिया के जन्मदिन समारोह में मंच पर डांस किया। मेरे महबूब कयामत होगी … गाने पर किये गये उसके नृत्य को देख कर हर किसी के मुंह से वाह ही निकला। समारोह के मुख्य अतिथि सांसद धर्मेन्द्र यादव भी उसके डांस से खुश नजर आये, लेकिन खुशबू के लिए किसी ने कुछ नहीं किया। सपा मुखिया के जन्मदिन के अवसर पर अगर, 50 सपाई भी यह संकल्प ले लेते कि वे प्रति माह खुशबू को रक्त दान देंगे, तो उनका यह संकल्प किसी की जान बचाने में सहायक हो सकता था। उनका रक्तदान करना खुशबू को वातावरण में फैलाने के काम आ सकता है, लेकिन सपाई भी चर्चा में रहने और दिखावे के लिए ही कार्य करने लगे हैं, तभी उन्हें खुशबू की समस्या दिखाई नहीं दी।

मुलायम के जन्मदिन समारोह में भगदड़ से महिला की मौत

Leave a Reply