सपा के सशक्त प्रत्याशी का टिकट कटवाने में जुटा है केरोसिन माफिया

सपा प्रत्याशी उदयवीर शाक्य

बदायूं का कुख्यात केरोसिन माफिया समाजवादी पार्टी के सशक्त प्रत्याशी का टिकट कटवाने में जुटा हुआ है। केरोसिन माफिया को सपा ने टिकट दिया, तो सपा प्रत्याशी के रूप में भी माफिया की जमानत जब्त होने की संभावनायें जताई जा रही हैं।

जी हाँ, बदायूं जिले के उन विधान सभा क्षेत्रों में टिकट घोषित कर दिए गये हैं, जहाँ सपा प्रत्याशी विधायक नहीं हैं। दातागंज और बिल्सी विधान सभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी अखिलेश लहर में भी जीत नहीं पाई थी, इसके बावजूद दातागंज क्षेत्र से पूर्व प्रत्याशी के बेटे पर ही सपा ने दांव लगाया है, जो शुरू से ही बेहद कमजोर प्रत्याशी माना जा रहा है। हालाँकि दातागंज क्षेत्र का टिकट बदलने की संभावनायें जताई जा रही हैं।

बात बिल्सी विधान सभा क्षेत्र की करें, तो यहाँ सपा के नेतृत्व ने बेहतरीन निर्णय लेते हुए इस बार उदयवीर शाक्य को प्रत्याशी घोषित किया है। उदयवीर शाक्य की छवि क्षेत्र में बेदाग बताई जाती है। जातिगत समीकरणों की बात करें, तो उदयवीर शाक्य बेहद मजबूत प्रत्याशी माने जा रहे हैं, लेकिन इस क्षेत्र से सपा का टिकट पाने की जुगत में एक कुख्यात केरोसिन माफिया लगा हुआ है। सूत्रों के अनुसार माफिया ने अपने चहेतों को बता दिया है कि सपा से उसे ही टिकट मिलेगा। केरोसिन माफिया के चहेतों के द्वारा क्षेत्र में चर्चा आम हो गई, तो क्षेत्र के अधिकांश सपा कार्यकर्ता और समर्थक मायूस हो गये, क्योंकि केरोसिन माफिया की छवि जिले भर में बेहद खराब है, तभी अखिलेश लहर में भी चुनाव में नहीं ठहर पाया, इसलिए लोग सवाल करते नजर आ रहे हैं कि इस माफिया ने अब ऐसे कौन से सद्कर्म कर दिए हैं, जिससे जनता इसे वोट देने को मजबूर होगी। कयास लगाये जा रहे हैं कि सशक्त प्रत्याशी उदयवीर शाक्य का टिकट कटा, तो केरोसिन माफिया की सपा प्रत्याशी के रूप में भी जमानत जब्त हो जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.