पप्पू और सोहनलाल के न आने से कटरा सआदतगंज कांड की सुनवाई टली

कटरा सआदतगंज में पेड़ पर लटके दोनों बहनों का शव का यह फोटो घटना के दिन का ही है, जिसने दुनिया भर में हलचल मचा दी थी।

बदायूं के दुनिया भर में चर्चित कटरा सआदतगंज कांड में सीबीआई आज न्यायालय पहुंची, लेकिन दूसरे पक्ष के न आने के कारण न्यायालय में आज सवाल-जवाब नहीं हो सके। न्यायालय ने सुनवाई की अगली तारीख 9 अगस्त तय की है।

उल्लेखनीय है कि 27-28 मई 2014 की रात को कटरा सआदतगंज में दो चचेरी बहनों के शव आम के पेड़ पर लटके मिले थे, यह प्रकरण दुनिया भर में चर्चा का विषय बना रहा। अधिकांश राजनैतिक दलों के शीर्ष नेताओं ने घटना स्थल का दौरा किया था, जिससे उस समय सपा सरकार की बड़ी फजीहत हुई थी। तमाम उतार-चढ़ाव के बाद इस प्रकरण की जांच सीबीआई ने की थी। सीबीआई ने सभी नामजद आरोपियों को निर्दोष बताते हुए क्लोजर रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की, तो पता चला कि मृतकाओं के परिवार ने नामजदों के विरुद्ध षड्यंत्र रचा था।

सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट के विरुद्ध कथित पीड़ित पक्ष ने प्रोटेस्ट अर्जी कोर्ट में दी। प्रकरण एक बार हाईकोर्ट तक पहुंच गया और अब यहाँ सुनवाई चल रही है। कभी सीबीआई की फटकार लग जाती है, तो कभी पीड़ित पक्ष हार जाता है। हाल-फिलहाल न्यायालय में क्रॉस सवालों का दौर चल रहा है, लेकिन आज पप्पू और सोहनलाल के न आने से कार्रवाई आगे नहीं बढ़ सकी, वहीं सीबीआई न्यायालय में मौजूद रही। न्यायालय ने सुनवाई की अगली तारीख 9 अगस्त तय की है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

अगवा कर दुष्कर्म के बाद यादवों पर बहनों की हत्या का आरोप

दलीय और जातीय राजनीति का शिकार हुआ बदायूं कांड

सीबीआई की नजर में कटरा सआदतगंज कांड का सच कुछ और

Leave a Reply