सीबीआई के निशाने पर आये विधायक आरके शर्मा के समधी हेमंत शर्मा

शादी के समय बेटी-दामाद, पत्नी और हेमंत शर्मा के बीच में खड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

बदायूं जिले के बिल्सी विधान सभा क्षेत्र से भाजपा विधायक आरके शर्मा के हाल ही में समधी बने हेमंत शर्मा सीबीआई के शिकंजे में आ गये हैं। रिश्वतखोरी के बड़े प्रकरण में नाम सामने आते ही हेमंत शर्मा इंडिया टीवी से लंबी छुट्टी पर चले गये हैं। हेमंत शर्मा से रिश्ता जुड़ते ही आरके शर्मा भी शक्तिशाली हो गये थे, इसलिए माना जा रहा है कि हेमंत शर्मा के कमजोर होने का असर आरके शर्मा पर भी पड़ सकता है।

बिल्सी क्षेत्र से भाजपा विधायक आरके शर्मा के समधी के रूप में हेमंत शर्मा का परिचय देना हास्यास्पद ही है, लेकिन बदायूं जिले के लोग हेमंत शर्मा को नहीं जानते, इसलिए उन्हें आरके शर्मा का समधी बताया गया। असलियत में हेमंत शर्मा पत्रकारिता की दुनिया के अघोषित शहंशाह हैं, वे हाल-फिलहाल इंडिया टीवी में न्यूज डायरेक्टर के पद पर थे। देश के जाने-माने पत्रकार प्रभाष जोशी के साथ अभद्रता के बाद हेमंत शर्मा जनसत्ता छोड़ कर इंडिया टीवी से जुड़ गये थे। रजत शर्मा का साथ पाकर हेमंत शर्मा ने अपार मान-सम्मान और अपार धन अर्जित किया, उनके राजनैतिक रिश्तों का खुलासा उनकी बेटी ईशानी की शादी में हुआ। शादी समारोह में पक्ष-विपक्ष का हर शीर्ष नेता दिखाई दिया, साथ ही बड़े उद्योगपति और नौकरशाह भी नजर आये थे, जिससे उनकी शान में चार चाँद लग गये थे।

निजी मेडिकल कॉलेज में एडमिशन संबंधी आदेश पारित कराने के प्रकरण को लेकर सीबीआई ने नोयडा के सेक्टर- 44 स्थित फ्लैट नंबर- एफ 43 पर छापा मारा, यहाँ से सीबीआई ने दो करोड़ की रिश्वत लेते हुए वीके शर्मा और उसके बेटे वैभव शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई को पूछताछ के दौरान पकड़े गये पिता-पुत्र ने बताया है कि वे इंडिया टीवी के पत्रकार हेमंत शर्मा के रूपये ले रहे थे, जिसके बाद सीबीआई ने हेमंत शर्मा का नाम भी जाँच में शामिल कर लिया। बताया जाता है कि पिछले जून माह में हुई हेमंत शर्मा की बेटी ईशानी की शादी के अवसर पर नोयडा के यूनिटेक क्लब में कॉकटेल पार्टी आयोजित की गई थी, उस पार्टी के वीवीआईपी कार्ड पर प्रेषक की जगह वीके शर्मा का नाम ही छपा था, इससे स्पष्ट है कि रंगेहाथ पकड़ा गया वीके शर्मा पत्रकार हेमंत शर्मा का बेहद करीबी है।

यह भी बता दें कि जून माह में हेमंत शर्मा की बेटी ईशानी की हाईप्रोफाइल शादी बिल्सी क्षेत्र के भाजपा विधायक आरके शर्मा के आईपीएस बेटे सचिन के साथ हुई थी। 11 जून को बदायूं में भी समारोह आयोजित किया गया था, जिसमें बड़े राजनेता, बड़े पत्रकार, बड़े नौकरशाह शामिल हुए थे, इस शादी से आरके शर्मा का कद बड़ा था। कहा तो यह तक जाता है कि आरके शर्मा को बिल्सी विधान सभा क्षेत्र से अचानक भाजपा का टिकट मिलने में हेमंत शर्मा का ही योगदान था, इसीलिए अब कहा जा रहा है कि हेमंत शर्मा पर और शिकंजा कसा गया, तो विधायक आरके शर्मा की भी शक्ति घट जायेगी।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply