उच्च न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने रुकवाया विवादित जन्नत का निर्माण

निर्माण कार्य रुकवाने विवादित जन्नत पार्क में पहुंची पुलिस।

बदायूं शहर में बन रहे चर्चित जन्नत पार्क को पुलिस ने आज रुकवा दिया। पुलिस ने निर्माण कार्य रुकवाने की कार्रवाई उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में की है। पीड़ित पक्ष की पुलिस-प्रशासन ने नहीं सुनी, तो पीड़ित पक्ष उच्च न्यायालय की शरण में गया था।

सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला फरशोरी टोला निवासी जुल्फिकार हुसैन का कहना है कि गाटा संख्या- 753, 764 और 807 उनकी जमीन है, जिसे अवैध तरीके से बेच दिया गया है, इस पर विवाद चल रहा है, जिसका मुकदमा विचाराधीन होने पर भी वहां निर्माण कार्य निरंतर चल रहा था, इस पुश्तैनी जमीन पर कब्जे को लेकर पीड़ित उच्च न्यायालय की शरण में गया, तो उच्च न्यायालय ने 30 मई 2017 को दोनों पक्षों को सुनने के बाद निर्माण कार्य पर तत्काल रोक लगाने का आदेश पारित कर दिया।

उच्च न्यायालय का आदेश होने के बावजूद मौके पर निर्माण कार्य नहीं रोका गया, तो जुल्फिकार ने आज कोतवाली में लिखित में शिकायत की, जिस पर पुलिस ने मौके पर जाकर मजदूरों को खदेड़ दिया एवं हिदायत भी दी कि अग्रिम आदेश तक किसी तरह का निर्माण कार्य नहीं करने दिया जायेगा। बताते हैं कि संबंधित भूमि पर जन्नत नाम से पार्क बन रहा है, जिसमें स्वीमिंग पूल और रेस्टोरेंट बनेगा।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply