पीएम की रैली में होगा हवन-पूजन, अफसरों ने देखा प्रस्तावित रैली स्थल

प्रस्तावित रैली स्थल को देखते मंडलायुक्त, आईजी जोन, डीआईजी रेंज, डीएम और एसएसपी के साथ अन्य तमाम अफसर।
बदायूं में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में सनातनी परंपरा के अनुसार हवन-पूजन किया जायेगा। प्रस्तावित रैली स्थल पर प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियाँ शुरू कर दी हैं। सुरक्षा व्यवस्था ब्लू बुक के अनुसार रहेगी, जिसको लेकर पुलिस व प्रशासन के शीर्ष अफसरों ने मौके का निरीक्षण किया एवं बैठक कर तैयारियों पर चर्चा की।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 फरवरी को बदायूं में आयोजित होने जा रही चुनावी रैली को संबोधित करने आयेंगे, जिसमें सनातनी परंपरा के अनुसार हवन-पूजन किया जायेगा। भाजपा की क्षेत्रीय कमेटी के अध्यक्ष बीएल वर्मा ने बताया कि रैली स्थल पर हवन-पूजन किया जायेगा, वहीं अशोक कटारिया ने कहा कि विचार किया जा रहा है। यहाँ यह भी बता दें कि कानपुर में नरेंद्र मोदी की रैली के लिए बनाये गये हेलीपैड को गाय के गोबर से लीपा गया था, जिसकी व्यापक स्तर पर चर्चा हुई थी।
पीएम की रैली को लेकर मंगलवार को बरेली मण्डल के आयुक्त प्रमांशु, आईजी जोन विजय सिंह मीना तथा डीआईजी रेंज आशुतोष कुमार कार्यक्रम स्थल पर पहुँचे और डीएम पवन कुमार तथा एसएसपी महेन्द्र यादव सहित सभी सम्बंधित अधिकारियों के साथ सुरक्षा-व्यवस्था के सम्बंध में बैठक की। आयुक्त ने निर्देश दिए कि प्रमुख स्थानों पर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाने की तैयारी कर ली जाये और आवश्यकतानुसार अधिकारियों की मांग की जाए। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की देख-रेख में निर्धारित मानक के अनुसार ही हेलीपैड का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्किंग, अग्निशमन वाहन की व्यवस्था सहित पेयजल एवं साफ-सफाई की व्यवस्था भी सुनिश्चत कराई जाएगी। आयुक्त ने निर्देश दिए हैं कि ड्यूटी पर लगाए गए सभी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारी तब तक अपनी ड्यूटी से मुक्त नहीं होंगे, जब तक आम जनता चली न जाए। उन्होंने चिकित्सकीय व्यवस्था चाक-चौबंद रखने हेतु ब्लड, दवाएं, डॉक्टर, नर्स एवं स्टेटिक एवं मोबाइल एंबुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।
आईजी जोन ने निर्देश दिए हैं कि कार्यक्रम स्थल के अलावा मुख्य मार्गों/स्थानों पर भी सुरक्षा की व्यवस्था की जाएगी। डीआईजी ने कहा कि मजबूत बैरीकेटिंग और पार्किंग पर विशेष ध्यान दिया जाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अच्छे लाल सिंह यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव, एसपी सिटी अनिल कुमार यादव सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply