पक्षपात का विरोध करने पर सिपाही ने मुलायम को बेरहमी से पीटा

पक्षपात का विरोध करने पर सिपाही ने मुलायम को बेरहमी से पीटा

बैंक में घुसाने को लेकर पक्षपात कर रहे सिपाही का मुलायम सिंह यादव ने विरोध कर दिया, तो सिपाही ने बेरहमी से पिटाई लगा दी। मुलायम सिंह यादव घायल हो गये, तो जनता की आँखों में खून उतर आया। भीड़ पुलिस के विरुद्ध एकजुट हो गई और थाना घेर लिया। थाना प्रभारी ने बदतमीज सिपाही को हटाने का आश्वासन दिया, तो भीड़ शांत हो गई।

घटना बदायूं जिले में स्थित हजरतपुर की है। बताते हैं कि सर्व यूपी ग्रामीण बैंक की सुरक्षा में लगा सिपाही यूनिफॉर्म नहीं पहने था, साथ ही परिचितों को लाइन से अलग बैंक में घुसने दे रहा था। लाइन में मुलायम सिंह यादव (24) नाम का युवक भी लगा था, जिसने सिपाही द्वारा किये जा रहे पक्षपात का विरोध किया, तो सिपाही थाने चला गया और यूनिफॉर्म पहन कर तत्काल वापस आ गया, फिर लाइन से खींच कर मुलायम को बेरहमी से पीटने लगा। सिपाही ने मुलायम को काफी देर तक सड़क पर गिरा कर पीटा, जिससे मुलायम बुरी तरह घायल हो गया।

मुलायम की हालत देख कर भीड़ एकजुट हो गई और पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी करने लगी। भीड़ ने थाने का घेराव भी कर लिया, जिससे हड़कंप मच गया। हालात देख कर थाना प्रभारी ने तत्काल वरिष्ठ अफसरों से बात की और दोषी सिपाही को हटाने का आश्वासन दे दिया, तो भीड़ शांत हो गई। सूत्रों का कहना है कि संबंधित सिपाही को हटा दिया गया है, साथ ही घायल मुलायम का उपचार चल रहा है।

Leave a Reply