धर्मेन्द्र यादव ने फीता काट कर किया ओपीडी का शुभारंभ

ओपीडी का प्रथम पर्चा जारी करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
ओपीडी का प्रथम पर्चा जारी करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
बदायूं स्थित राजकीय मेडीकल कॉलेज का चिकित्सालय आगामी तीन माह में शुरू हो जाएगा और जनपद ही नहीं, बल्कि रूहेलखण्ड क्षेत्र सहित आसपास के जिलों की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो सकेंगी। किसानों तथा गरीबों को अब उच्च स्तरीय इलाज के लिए अपनी जमीनें नहीं बेचना पड़ेंगी और न ही कर्ज के लिए दूसरों के आगे हाथ फैलाना पड़ेंगे।
उक्त विचार लोकप्रिय सांसद धर्मेन्द्र यादव ने मंगलवार को गिनौरा वाजिदपुर स्थित राजकीय मेडीकल कॉलेज की ओपीडी के शुभारम्भ के दौरान व्यक्त कियेे। विशाल जन सभा को सम्बंधित करते हुए उन्होंने कहा कि जनपद के 224 किसानों ने मेडीकल कॉलेज को भूमि उपलब्ध कराकर न सिर्फ पुण्य का कार्य किया है, बल्कि जब तक यहां स्वास्थ्य सेवाओं से जनता लाभान्वित होती रहेगी, तब तक जमीन देने वाले किसानों को याद किया जाता रहेगा। उन्होंने कहा कि जमीन देने वाले किसानों के अहसान को भुलाया नहीं जा सकता, उनकी आजीविका के लिए कुछ न कुछ ठोस कदम अवश्य उठाए जायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गरीबों, किसानों, मजदूरों तथा महिलाओं के लिए विभिन्न शासकीय योजनाएं चलाकर लाभान्वित किया है। सांसद ने कहा कि सूखे, अतिवृष्टि को ध्यान में रखते हुए साढ़े सात हजार करोड़ से अधिक की आर्थिक सहायता किसानों को उपलब्ध कराई जा चुकी है।
जनता को संबोधित करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
जनता को संबोधित करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
सांसद ने बताया कि ओपीडी में अस्थि रोग, कान-नाक गला, स्त्री-प्रसूति रोग, दांत, नेत्र, शुगर, ब्लड प्रेशर, बाल रोग आदि बीमारियों के डॉक्टर नियमित उपलब्ध रहेंगे। प्लास्टर रूम तथा मिनी आॅपरेशन कक्ष की भी व्यवस्था मेडीकल कॉलेज में की गई है। अन्य बीमारियों के इलाज के लिए चिकित्सकों की संख्या में इजाफा किया जाएगा। सांसद ने विधिवत पूजा अर्चना के बाद फीता काटकर ओपीडी का शुभारम्भ किया और लाइन में लगे पहले मरीज को अपने हाथों से पर्चा जारी किया। उन्होंने ओपीडी का गहनता से अवलोकन किया और चिकित्सकों का परिचय प्राप्त किया।
दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव, आबिद रजा, डाक्टर यासीन उस्मानी, विधायक ओमकार सिंह, आशीष यादव, राम खिलाड़ी सिंह यादव, अताउर्ररहमान, प्रदीप यादव ने भी विचार व्यक्त किये और सांसद के अथक प्रयासों की मुक्त कण्ठ से सराहना की।
ज्ञातव्य है कि वर्ष- 2014 में प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तथा मुलायम सिंह यादव ने यहां पहुंचकर 46.85 करोड़ की लागात से बनने वाले मेडीकल कॉलेज भवन का शिलान्यास करते हुए एक साल में चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने का वादा किया था। इस अवसर पर प्रमुख्य सचिव डॉ. अनूप चन्द्र पाण्डेय, कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों सहित अन्य जन प्रतिनिधिगण, गणमान्य नागरिक बड़ी संख्या में मौजूद रहे।
संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

Leave a Reply