बचे हुए हैं गाय के हत्यारे, सहसवान, ककराला और उसहैत में बिक रहा है मांस

कस्बा सहसवान के बाजार में बिकता मांस।

उत्तर प्रदेश सरकार ने अवैध तरीके से जीवों के काटने पर भले ही रोक लगा दी हो, लेकिन बदायूं में अक्षरशः पालन नहीं किया जा रहा है। गाय की हत्या का वीडियो है, लेकिन पुलिस ने आज तक प्रकरण की जाँच भी नहीं की, इसी तरह सहसवान, उसहैत, ककराला, सैदपुर और इस्लामनगर में आज भी खुलेआम बिना किसी लाइसेंस और जाँच के जीव हत्या हो रही है और उनका मांस खुलेआम बेचा जा रहा है।

गाय की हत्या की सनसनीखेज वारदात बदायूं जिले में स्थित थाना वजीरगंज क्षेत्र के कस्बा सैदपुर की है, जहां दर्जन भर से अधिक लोगों ने मिल कर एक मकान के अंदर दिनदहाड़े गाय की बेरहमी से हत्या कर दी थी। आश्चर्य की बात यह है कि पूरे घटनाक्रम का एक व्यक्ति द्वारा वीडियो भी बना लिया गया, जो पुलिस तक पहुंचा दिया गया, लेकिन पुलिस ने हत्यारों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की, जिससे हत्यारे सलाखों के पीछे जाने से बच गये, इसीलिए दुस्साहस बढ़ गया, तभी कस्बा सैदपुर में आज भी अवैध रूप से जानवरों का कटना जारी है।

कस्बा सहसवान उसहैत और इस्लामनगर में भी जीव हत्या हो रही है और उनका मांस खुलेआम बाजार में बेचा जा रहा है, जबकि किसी के पास भी लाइसेंस नहीं है और न ही कटने वालों जानवरों की जाँच कराई जा रही है। अवैध पशुवधशालाएँ बंद कराने के लिए जिले भर में अभियान चलाया गया, लेकिन कस्बा ककराला में आज तक कोई देखने तक नहीं गया, जिससे ककराला में कभी अवैध कटान बंद ही नहीं हुआ। भीषण गर्मी के चलते अवैध तरीके से बेचा जा रहा मांस बीमारी भी फैला सकता है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

सैदपुर में गाय काटने का वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

सैदपुर में दिनदहाड़े दर्जनों लोगों ने मिल कर की गाय की हत्या

सहसवान के बाजार का दृश्य देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें

Leave a Reply