मारुती ने युवाओं के लिए तैयार की इग्निस एसयूवी, कीमत पांच लाख

मारुती की इग्निस एसयूवी।

कार के शौकीनों के लिए खुशखबरी है। विशेष तौर से युवाओं को ध्यान में रख कर मारुति सुजूकी ने एसयूवी तैयार की है, जिससे मारुति की इग्निस नाम से आ रही एसयूवी तहलका मचा सकती है। मारुति की जिप्सी की तरह ही युवा इग्निस को लेकर रोमांचित नजर आने लगे हैं।

बताया जा रहा है कि भारत में इग्निस 1.2 लीटर इंजन में आ सकती है, इसके अलावा इस कार में 1.0 लीटर बूस्टर जेट इंजन भी हो सकता है। भारत में इग्निस को ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शन और हल्की बॉडी के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जिसमें 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन भी हो सकते हैं।

इग्निस को डायनामिक ड्राइव और फ्यूल एफिशिएंट बनाने के लिए कंपनी कड़ी मेहनत कर रही है। लुभावने मॉडल की इग्निस की कीमत भी भारतीय युवाओं की रेंज में रहेगी, इसकी कीमत 5 लाख से 8 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इग्निस एसयूवी में दो ही दरवाजे होंगे। की-लेस एंट्री, पुश स्टार्ट-स्टॉप, मैप, रिवर्स कैमरा, डुअल एयरबैग्, एबीएस, 4 सीटर और 2 सीटर ऑप्शन भी दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि वर्ष- 2018 के शुरुआत में ही भारत में इग्निस एसयूवी लॉन्च कर दी जायेगी।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply