आईसीएसई बोर्ड से हाई स्कूल में सारा फरशोरी ने प्राप्त किया ग्यारहवां स्थान

सारा फरशोरी

बदायूं की बेटी सारा ने आईसीएसई बोर्ड से 10वीं कक्षा में 11वें नंबर पर आकर अपने परिवार का नाम रोशन कर दिया है। सारा की सफलता पर पूरा परिवार झूम रहा है और उसे आगे बढ़ने को प्रेरित कर रहा है। सारा समाज के लिए प्रेरणा स्रोत बन कर उभरी है।

बदायूं शहर के मोहल्ला फरशोरी टोला के निवासी हाजी मजहर फरशोरी की पुत्री सारा फरशोरी डीपॉल स्कूल में कक्षा- 10 की छात्रा थी, उसने हाई स्कूल की परीक्षा में 86 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में 11वां नंबर प्राप्त किया है। सारा की कामयाबी पर न सिर्फ परिजन, बल्कि रिश्तेदार भी झूम उठे हैं और उसे लगातार बधाई दे रहे हैं। सारा की सफलता से गदगद परिजन सारा को और आगे बढ़ने को प्रेरित कर रहे हैं। सारा का सपना इंजीनियर बनने का है। सारा का कहना है कि भविष्य की राह अभी और मुश्किल हैं, लेकिन इसके लिए वह कड़ी मेहनत करने को तैयार हैं।

सारा ने बताया कि पिता जी को उस पर विश्वास था, जिस पर खरा उतरने की उसके सामने चुनौती थी, उस चुनौती से ही उसका आत्म विश्वास बढ़ता चला गया, वह दिन-रात पढ़ती थी। परीक्षा भी अच्छी हुई और उम्मीद से ज्यादा ही अंक आए, पर अब उसे लग रहा है कि वह और भी बेहतर कर सकती थी। सारा ने बताया कि उसने अपने पास होने की खबर अपने माता-पिता को दी, तो उनकी आंखों से खुशी के आंसू निकल आए। सारा अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को देती हैं। सारा की सफलता से न सिर्फ मुस्लिम, बल्कि हर वर्ग की लड़कियों को प्रेरणा मिलेगी।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply