होटल सिटी प्वाइंट में साक्षात्कार लेने वाले ठग गये जेल

बदायूं में बरेली रोड के किनारे स्थित होटल सिटी प्वाइंट।
बदायूं में बरेली रोड के किनारे स्थित होटल सिटी प्वाइंट।

यदु शुगर मिल में नौकरी लगाने तथा किसानों को उन्नत प्रजाति का बीज, खाद, दवाइयां आदि दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले अंतर्राज्जीय स्तर के दो नटवर लाल आज पुलिस ने जेल भेज दिए। दोनों नटवर लाल होटल सिटी प्वाइंट में साक्षात्कार लेते समय रंगेहाथ गिरफ्तार किये गये थे, इनमें एक खीरी लखीमपुर और दूसरा बहराइच जिले का है।

उल्लेखनीय है कि खीरी लखीमपुर जिले में स्थित थाना फूलबेहड़ क्षेत्र के गाँव पिपरा मरौरा निवासी अमित त्रिपाठी पुत्र धर्मेन्द्र त्रिपाठी तथा बहराइच जिले में स्थित गाँव गंगापुर निवासी लाल बिहारी यादव बदायूं जिले की तहसील बिसौली क्षेत्र में स्थित यदु शुगर मिल में गन्ना सत्र के दौरान गन्ना विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत थे, इन दोनों ने मिल में नौकरी दिलाने एवं किसानों को उन्नत किस्म का बीज, खाद व दवाइयां दिलाने के नाम पर ठगी का धंधा शुरू कर दिया।

उक्त दोनों ने बरेली के बारादरी निवासी नरेश पाल पुत्र छदम्मी, बहराइच नानपारा के दिनेश पुत्र दरोगा, नानपारा के ही महेन्द्र यादव पुत्र जयन्ती, राजेन्द्र पुत्र मोतीराम से नौकरी लगवाने के नाम पर एक-एक लाख रूपये ठग लिये। उक्त ठग बदायूं में बरेली रोड पर स्थित होटल सिटी प्वाइंट में साक्षात्कार लेते हुए पुलिस ने बुधवार को पकड़ लिए।

गिरफ्तारी के बाद ज्ञात हुआ कि उक्त दोनों ने उन्नत प्रजाति के गन्ना बीज, पेस्टीसाइड खाद दिलाने के नाम पर मूसाझाग के नवादा निवासी मुनेन्द्र, गाँव किसरूआ निवासी महीपाल व प्रमोद, गाँव गुरूगांबा निवासी प्रवेश, परौली निवासी अवधेश, सिविल लाइन्स क्षेत्र के गाँव आमगाँव निवासी सोनू, शहजादनगर खेड़ा के राजेश, मूसाझाग थाना क्षेत्र के गाँव हरनाथपुर निवासी रवेन्द्र, गाँव तालगाँव के राहुल मिश्रा, गिरधरपुर के ओमकार सहित तमाम किसानों से एडवान्स के रूप में करीब दो लाख रूपया ठग चुके हैं।

बिसौली स्थित कोतवाल के प्रभारी कश्मीर सिह एवं एसओजी प्रभारी संदीप तोमर की टीम ने बदायूं के होटल सिटी प्वाइंट में दबिश देकर उक्त ठगों को न सिर्फ रंगेहाथ पकड़ने में सफलता प्राप्त की है, बल्कि अंतर्राज्जीय स्तर के ठगों का खुलासा भी किया है, पर पुलिस ने होटल प्रबंधक के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की। उक्त ठगों के पास से साक्षात्कार से जुड़े कागजात, कॉल लेटर सहित ठगी का तमाम सामान बरामद हुआ है, दोनों आज पुलिस ने भेज दिए। यहाँ यह भी बता दें कि यदु शुगर मिल कुख्यात धनबलि व बाहुबलि डीपी यादव की है, जो इस वक्त हत्या के प्रकरण में सजा मिलने के कारण देहरादून की जेल में बंद है।

Leave a Reply