मानव तस्करी का भंडा फोड़, यूपी- 100 और सीओ ने मुक्त कराई पीड़ित

पुलिस द्वारा मुक्त कराई गई हरियाणा की महिला।

बदायूं जिले का सहसवान सर्किल क्षेत्र नर्क से भी बदतर स्थिति में पहुंच गया था, लेकिन सीओ इरफान नासिर खान के आने के बाद हालातों में तेजी से सुधार होता नजर आ रहा है। पुलिस ने आज मानव तस्करी का बड़ा खुलासा किया है। हरियाणा से लाकर बेची जा रही महिला को पुलिस ने आज बचा लिया। पुलिस की क्षेत्र में जमकर सराहना की जा रही है।

बताते हैं कि थाना जरीफनगर क्षेत्र के गांव मलिकपुर बिचौला पट्टी में हरियाणा के जिला भिवानी थाना चरखी दादरी से धोखा देकर लाई गई महिला को बेचा जा रहा था। पीड़ित महिला ने छिपकर यूपी- 100 पुलिस को फोन कर दिया। कॉल पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने महिला को बिकने से बचा लिया। पुलिस ने पीड़ित को बंद कमरे से मुक्त कराया, इस दौरान तेजतर्रार सीओ इरफान नासिर खान भी मौके पर पहुंच गये। पीड़ित महिला ने बताया कि उसे धोखे से लाकर मलिकपुर बिचौला पट्टी के रामबहादुर पुत्र गंगा प्रसाद को 45000 हजार रुपए में बेच दिया था और उसका मोबाइल छीन लिया था। पीड़ित ने बताया कि उसने भागने की कई बार कोशिश की, पर उसे कमरे में बंद कर दिया गया था। रामबहादुर और उसके भाई इंद्रपाल व चरन सिंह यौन शोषण करते थे, इन आरोपियों की माँ कलावती को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पीड़ित विवाहित है, उसके पति को पुलिस ने सूचना भेज दी है।

यहाँ बता दें कि जिले भर में वर्षों से बड़े स्तर पर मानव तस्करी की जा रही है। हरियाणा, पश्चिम बंगाल, बिहार, उड़ीसा और मद्रास से गरीब तबके की बच्चियों और औरतों को धोखे से लाकर यहाँ बेचा जा है। जिले भर में सैकड़ों औरतें यौन उत्पीड़न झेल रही हैं एवं सैकड़ों औरतें मौत के घाट उतार दी गई हैं। तमाम औरतें ऐसी भी हैं, जिन्हें बीस से भी ज्यादा स्थानों पर जानवरों की तरह मुनाफा लेकर बेचा जा चुका है, इस घटना में दुर्भाग्य पूर्ण तथ्य यह है कि ऐसी औरतें जहां भी बेटे को जन्म दे देती हैं, वहां बेटा छीन कर अगली जगह बेच दिया जाता है, इस ओर पुलिस को बड़े स्तर पर कार्रवाई करनी होगी

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply