चर्चित फर्जी आईएएस रूबी गिरफ्तार, 14 दिन को जेल गई

पुलिस हिरासत में मोबाइल पर बात करते हुए रूबी चौधरी।
पुलिस हिरासत में मोबाइल पर बात करते हुए रूबी चौधरी।

                                किरन कांत

उत्तराखंड में मसूरी स्थित आईएएस प्रशिक्षण संस्थान लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में फर्जी तरीके से बतौर ट्रेनी अफसर सात महीने तक रहने की आरोपी रूबी चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। फर्जी आईएएस ऑफिसर रूबी चौधरी को अदालत ने न्यायिक अभिरक्षा में लेते हुए 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है। कुछ जरूरी चीजों की बरामदगी के चलते पुलिस रूबी की 3 दिनों के लिए रिमांड चाहती थी, जिसे अदालत ने फिलहाल नहीं माना। सुनवाई के लिए न्यायालय ने 6 अप्रैल की तिथि तय की है।

मसूरी स्थित आईएएस प्रशिक्षण संस्थान लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में फर्जी तरीके से बतौर ट्रेनी रहने की आरोपी रूबी ने संस्थान के डिप्टी डायरेक्टर सौरभ जैन पर मीडिया के सामने गंभीर आरोप लगा कर सनसनी मचा दी थी। शुक्रवार को रूबी ने पुलिस पर भी आरोप लगाये और आत्महत्या करने तक की धमकी दे डाली। रूबी ने कहा था कि पुलिस दबाव में है और उसकी रिपोर्ट तक दर्ज नहीं कर रही है।

माना जा रहा है कि इस प्रकरण में अभी कई पेंच हैं। जो सच अभी सामने आया है, वह अधूरा है। पुलिस ने सही से जांच की, तो कई बड़े लोग इस प्रकरण में सम्मलित नजर आयेंगे। देखने की खास यही है कि इस प्रकरण में पुलिस की भूमिका कैसी रहती है?

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

गेस्ट हाउस में ही ठहरी थी रूबी, डायरेक्टर पर लगाये आरोप

One Response to "चर्चित फर्जी आईएएस रूबी गिरफ्तार, 14 दिन को जेल गई"

  1. Eugene   May 24, 2015 at 10:24 AM

    I’m sheokcd that I found this info so easily.

    Reply

Leave a Reply