छुट्टी के बावजूद खोला स्कूल, हादसे में मरे 25 से अधिक बच्चे, पीएम ने जताया दुःख

घटना स्थल पर लगी भीड़ एवं बचाव कार्य करती जेसीबी।

उत्तर प्रदेश के जनपद एटा के लिए गुरूवार का दिन भयावह साबित हुआ है। स्कूल बस और ट्रक की भीषण टक्कर में 25 से अधिक बच्चों की जान चली गई है एवं 30 बच्चे घायल हो गए हैं। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुःख व्यक्त किया है।

हृदय विदारक हादसा एटा जिले में अलीगंज रोड पर हुआ है। जेएस विद्या पब्लिक स्कूल की बस बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रही थी, तभी बस बालू से लदे ट्रक से टकरा गई। हादसा इतना भीषण था कि बस में सवार हर बच्चा गंभीर रूप से घायल हुआ है। बस में 60 बच्चे बताये जा रहे हैं, जिनमें 25 से अधिक बच्चों की मृत्यु हो चुकी है। मृतकों की संख्या को लेकर भी पुष्टि नहीं हो पा रही है। घायलों को निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है।

हादसे की सूचना फैलते ही बच्चों के परिवारों में कोहराम मच गया, वहीं प्रशासन में हड़कंप मच गया, साथ ही प्रदेश के साथ देश भर के लोग स्तब्ध रह गये। सुबह-सुबह मिली दुःखद खबर से हर कोई चौंक गया। हादसे पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी जावीद अहमद ने ट्वीट कर दुख जताया है और दोषियों पर सख्त कानूनी कार्रवाई करने के दिए निर्देश दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। यहाँ यह भी बता दें कि डीएम शम्भूनाथ ने ठंड के चलते स्कूल बंद करने का आदेश दिया था, लेकिन प्रबंधन ने मनमानी करते हुए स्कूल बंद नहीं किया। जो प्रबंधन प्रशासन के आदेश को गंभीरता से नहीं लेता, ऐसे स्कूल की मान्यता रदद् होनी चाहिए।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

दुःखद: एटा में बस पर गिरा तार, भागने वाले यात्री बन गये लाश

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.