विषाक्त पदार्थ खाने वाले शिक्षा मित्र की मौत, दूसरे शिक्षा मित्र के पिता की मौत

मृतक हरदेश यादव

बदायूं जिले में विषाक्त पदार्थ खाने वाले शिक्षा मित्र को नहीं बचाया जा सका, वहीं एक शिक्षा मित्र के पिता का हृदय आघात के चलते निधन हो गया। मृतकों के परिजन मौत का कारण उच्चतम न्यायालय के आदेश को बता रहे हैं। समायोजन को लेकर शिक्षा मित्र संघर्ष भी कर रहे हैं।

उसावां थाना क्षेत्र के गाँव राजा नगला निवासी हरदेश यादव गाँव रतनगला स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षा मित्र था, इसने चार दिन पूर्व विषाक्त पदार्थ खा लिया था। गंभीर हालत होने पर हरदेश को परिजन बरेली ले गये, जहाँ उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। परिजनों का कहना है कि उच्चतम न्यायालय के आदेश से आघात पहुंचा, जिससे विषाक्त पदार्थ खा लिया था, वहीं दहगवां विकास क्षेत्र के गाँव चंदपुरा में आज जगदीश का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बताते हैं कि गाँव वजीरपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षा मित्र पुष्पेन्द्र के पिता को गहरा आघात पहुंचा था, जिससे उनका निधन हो गया। मृतकों के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

उधर शिक्षा मित्र उच्चतम न्यायालय के आदेश के विरोध में आंदोलनरत हैं और सरकार से समायोजन की मांग रहे हैं। प्राथमिक शिक्षा का स्तर पहले से ही बदतर था। शिक्षा मित्रों के आंदोलन के चलते व्यवस्था और ज्यादा खराब हो गई है, साथ ही हजारों युवाओं के रोजगार पर संकट छा जाने से उनके परिवार में मायूसी छाई हुई है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply