सीएम ने शुरू की डायल- 100, बरेली में एमपी ने दिखाई झंडी

लखनऊ में बोलते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।
लखनऊ में बोलते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बरेली में आज बहुप्रतीक्षित परियोजना डायल- 100 का शुभारंभ करना था, लेकिन उनका बरेली आने का कार्यक्रम अचानक निरस्त हो गया, तो उनकी जगह उनके अनुज सांसद धर्मेन्द्र यादव ने मोर्चा संभाला। अखिलेश यादव ने लखनऊ से डायल- 100 का शुभारंभ किया, वहीं बरेली में धर्मेन्द्र यादव ने हरी झंडी दिखा कर आम जनता को डायल- 100 की सुविधा समर्पित कर दी।

लखनऊ में डायल- 100 जनता को समर्पित करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि विकास को लेकर कोई सवाल नहीं उठा सकता, लेकिन कानून व्यवस्था को लेकर विरोधी सवाल करते थे, इस व्यवस्था के बेहतर होते ही सवाल उठाने वालों को जवाब मिल जायेगा उन्होंने कहा अभी योजना 11 जिलों में शुरू हुई है और आने वाले समय में पूरे प्रदेश में लागू होगी, इससे 15 से 20 मिनट के अंदर पुलिस घटना स्थल पर पहुंचने लगेगी उन्होंने कहा कि कार्य और व्यवहार को लेकर शिकायतें मिलती थीं, इसलिए इस कॉल सेंटर में सिर्फ लड़कियाँ ही हैं

लखनऊ में डायल- 100 योजना का शुभारंभ करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।
लखनऊ में डायल- 100 योजना का शुभारंभ करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।
बरेली में डायल- 100 योजना का शुभारंभ करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
बरेली में डायल- 100 योजना का शुभारंभ करते सांसद धर्मेन्द्र यादव, उनके साथ बीएस रामूवालिया भी हैं।

यह भी बता दें कि डायल- 100 का देश का ऐसा अत्याधुनिक कॉल सेंटर है, जहां दो सौ लोगों के बैठने की व्यवस्था है, यहाँ एक लाख कॉल प्रतिदिन रिसीव की जायेंगी और आने वाले समय में दो लाख तक कॉल रिसीव करने की सुविधा होगी एक साथ छः सौ लाइन कार्य करेंगी, जिससे पीड़ित को इंतजार नहीं करना पड़ेगा हाल-फिलहाल योजना का शुभारंभ लखनऊ, कानपुर, मेरठ, इलाहाबाद, आगरा, वाराणसी, बरेली, गोरखपुर, झांसी, मुरादाबाद और रामपुर में किया गया है हर सप्ताह जिलों की संख्या बढ़ती जायेगी और 15 दिसंबर तक प्रदेश भर में विधिवत लागू हो जायेगी

बरेली में विशाल जनसमूह को संबोधित करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
बरेली में विशाल जनसमूह को संबोधित करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।

इधर बरेली के पुलिस लाइन में स्थित समारोह में बदायूं के लोकप्रिय सांसद व मुख्यमंत्री के अनुज धर्मेन्द्र यादव ने मुख्य अतिथि के रूप में जेल एवं कारागार मंत्री बीएस रामूवालिया के साथ हरी झंडी दिखा कर डायल- 100 योजना का शुभारंभ किया, इसके अलावा 250 करोड़ की योजनाओं के शिलापटों का अनावरण हुआ, जिसमें बरेली में नव-निर्मित जिला कारागार का लोकार्पण भी सम्मलित है। दो सौ छात्र-छात्राओं को लैपटॉप और लाभार्थियों को लोहिया आवास भी आवंटित किए गये।

इस दौरान सांसद धर्मेंद्र यादव ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने नोटबंदी पर कहा कि इससे उत्तर प्रदेश में 22 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं देश में सौ से ज्यादा लोग मर चुके होंगे। बोले- बच्चों को दूध नहीं मिल रहा, गरीबों को खाना नहीं मिल रहा। गरीब परेशान हैं, मोदी जी ने यह कालेधन वालों के लिए किया है मगर, कालेधन वाला कोई भी कहीं भी लाइन में नहीं लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.