धर्मेन्द्र यादव के विकास के सैलाब में बह गया पिछड़ापन

भूमि पूजन कर प्रेक्षागृह का शिलान्याय करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
भूमि पूजन कर प्रेक्षागृह का शिलान्याय करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
बदायूं के लोकप्रिय व युवा सांसद धर्मेन्द्र यादव ने स्थानीय शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में चार करोड़ 85 लाख रूपए की लागत से बनने वाले प्रेक्षागृह का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया, इसके अलावा उन्होंने कृषि उत्पादन मण्डी समिति दुर्घटना बीमा योजना अन्तर्गत 8 कृषकों को पांच लाख तीन हजार साठ रूपए के चेक भी वितरित किए।
सोमवार को सांसद धर्मेन्द्र यादव ने पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम के अध्यक्ष दर्जा राज्यमंत्री व सपा जिलाध्यक्ष बनवारी सिंह यादव, शहर विधायक एवं अध्यक्ष, वक्फ विकास निगम दर्जा राज्यमंत्री आबिद रजा तथा जिलाधिकारी शम्भूनाथ, एसएसपी सौमित्र यादव एवं मुख्य विकास अधिकारी देवेन्द्र सिंह कुशवाहा के साथ स्थानीय शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान पहुंच कर विधिवत भूमि पूजन कर प्रेक्षागृह का शिलान्याय किया। उन्होंने कहा कि जनपद में विकास कार्यों को अधिक से अधिक कराने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होेंने कहा कि जिले की जनता ने जो प्यार दिया है, उसका अहसान तो नहीं चुका सकता, लेकिन जनपद में मेडीकल कॉलेज, ओवरब्रिज, बदायूं-बरेली फोर लाइन, कन्या डिग्री कॉलेज, जिला महिला चिकित्सालय में 300 बैड का चिकित्सालय निर्माण, समाजवादी पेंशन वितरण अन्य विकास कार्यों को पूरा कराने में कोई कमी बाकी नहीं रखी जाएगी। बता दें कि सांस्कृतिक विभाग द्वारा स्थानीय डायट परिसर में कार्यदायी संस्था यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन द्वारा चार करोड़ 85 लाख की लागत से प्रेक्षा गृह का निर्माण किया जायेगा। प्रथम किश्त के रूप में 80 लाख रूपए की धनराशि कार्यदायी संस्था को प्राप्त हो चुकी है। सांसद ने कहा है कि एक वर्ष के अन्दर निर्माण कार्य पूरा कराया जाये धनराशि अवमुक्त कराने की उनकी जिम्मेदारी है।
दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव के साथ कृषि उत्पादन मण्डी समिति दुर्घटना बीमा योजना का चैक प्रदान करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव के साथ दुर्घटना बीमा योजना का चैक प्रदान करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
तत्पश्चात सांसद ने कृषि उत्पादन मण्डी समिति दुर्घटना बीमा योजना अन्तर्गत हंसमुखी को व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा योजना के तहत दो लाख, ओमेन्द्र को  तीस हजार, राखी को तीस हजार, सविता को दो लाख, गुलजारी लाल को 28 हजार, खलिहान दुर्घटना बीमा योजना के तहत सिराजउद्दीन को सात हजार पांच सौ, सियानन्द को 3750 रूपए तथा हरिओम को 3810 रूपए के चेक वितरित किए गए।
इस अवसर पर सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि जनपद की जनता की ओवरब्रिज निर्माण की उम्मीद शीघ्र पूरी हो जायेगी और शहर को जाम की समस्या से निजात मिलेगी। दो जुलाई को ओवरब्रिज का उद्घाटन किए जाने के साथ ही जुलाई माह में ग्राम नाधा में बनाये गये राजकीय इंटर तथा डिग्री कॉलेज का उद्घाटन भी कराया जायेगा और शिक्षा सत्र चालू कराया जायेगा, यह सुन कर उपस्थित लोग झूम उठे। पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम के अध्यक्ष दर्जा राज्य मंत्री बनवारी सिंह यादव ने कहा कि जनपद में सांसद के प्रयासों से जिले में विकास कार्यों की कोई कमी बाकी नहीं रहेगी। जिलाधिकारी शम्भूनाथ ने सभी अतिथियों का अभार व्यक्त करते हुए कहा कि विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यों के साथ ही जिले में प्रेक्षागृह के निर्माण से कला, संगीत की जरूरत भी पूरी हो जाएगी। कार्यक्रम में विमल कृष्ण अग्रवाल, सुरेश पाल सिंह चौहान, अवधेश यादव, हरप्रसाद सिंह पटेल, रजनीश गुप्ता, बलबीर सिंह यादव और प्रभात अग्रवाल सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण भी मौजूद रहे।
ककराला में आज होगी अमरूद गोष्ठी
बदायूं के कस्बा ककराला स्थित मजार शरीफ हजरत शाह शुजाअत मियां परिसर में आज 23 जून को उद्यान विभाग द्वारा एक दिवसीय अमरूद गोष्ठी आयोजित की जायेगी। गोष्ठी के मुख्य अतिथि बदायूं के सांसद धर्मेन्द्र यादव होंगे। कार्यक्रम का उद्घाटन दर्जा राज्य मंत्री बनवारी सिंह यादव द्वारा किया जायेगा।

Leave a Reply