सपा के हाईकमान तक पहुंची कैप्टन अर्जुन की ख्याति

एक अग्नि पीड़ित की आर्थिक मदद कर सांत्वना देते कैप्टन अर्जुन।
एक अग्नि पीड़ित की आर्थिक मदद कर सांत्वना देते कैप्टन अर्जुन।

विधान सभा चुनाव में भले ही एक वर्ष शेष है, लेकिन राजनैतिक दलों और चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं की धड़कनें बढ़ गई हैं। बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने कुछ क्षेत्रों में अपने योद्धा घोषित कर दिए हैं। बदायूं जिले में भी कई क्षेत्रों में इन दोनों दलों द्वारा अपने प्रत्याशी घोषित किये जा चुके हैं। बात दातागंज विधान सभा क्षेत्र की करें, तो इस क्षेत्र पर बसपा विधायक सिनोद कुमार शाक्य “दीपू” का कब्जा है। दीपू युवा हैं और क्षेत्र में बेहद लोकप्रिय हैं, साथ ही जातिगत आंकड़े भी पूरी तरह उनके पक्ष में माने जाते हैं, जिससे दीपू को मात दे पाना बहुत मुश्किल कार्य है। समाजवादी पार्टी ने इस क्षेत्र में अपना प्रत्याशी घोषित किया, तो राजनीति के जानकारों ने दीपू की जीत सुनिश्चित कर दी। जानकारों के साथ क्षेत्र के अधिकांश मतदाताओं का भी यह मानना है कि अब दीपू को समाजवादी पार्टी टक्कर भी नहीं दे पायेगी, लेकिन कैप्टन अर्जुन सिंह के बारे में कहा जा रहा है कि वे दीपू के घोड़े की लगाम पकड़ने की शक्ति रखते हैं।

दातागंज विधान सभा क्षेत्र में विधान सभा प्रत्याशी के रूप में दीपू को मात देने की जनशक्ति सिर्फ कैप्टन अर्जुन सिंह के पास ही मानी जा रही है। दीपू के बाद क्षेत्र में सर्वाधिक लोकप्रिय युवा के रूप में कैप्टन अर्जुन उभर कर सामने आये हैं। उन्होंने हाल ही में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव विशाल मतों से जीता है। कैप्टन अर्जुन की लोकप्रियता के चर्चे सपा हाईकमान तक भी पहुंच गये हैं। सूत्रों का कहना है कि हाईकमान घोषित प्रत्याशी के नाम को लेकर पुनः समीक्षा कर रहा है। यह भी बता दें कि कैप्टन अर्जुन चौ. राजेश्वर सिंह के पोते और चेतना सिंह एवं नरेश प्रताप सिंह के पुत्र हैं, जो जिले की राजनीति के सिरमौर रहे हैं।

दातागंज के मृदुभाषी चेयरमैन राजीव कुमार गुप्ता भी युवा हैं और वे भी क्षेत्र में लोकप्रियता के शिखर पर बैठे नजर आते हैं। दातागंज में कराये गये विकास कार्यों को लेकर उनकी प्रशंसा प्रांतीय स्तर पर प्रमुखता से की जाती है। विकास और व्यवहार के चलते वे भी जनता के दिलों पर छाये हुए हैं। राजीव कुमार गुप्ता भाजपा से टिकट के दावेदार हैं, लेकिन भाजपा की परंपरा रही है कि वह जनप्रिय और लोकप्रिय व्यक्ति को टिकट नहीं देती, लेकिन सपा ने कैप्टन अर्जुन और भाजपा ने राजीव कुमार गुप्ता को टिकट दे दिया, तो दातागंज क्षेत्र में भी महा मुकाबला हो सकता है, वरना बसपा के दीपू तो अजय प्रत्याशी हैं ही।

Leave a Reply