एक ब्राह्मण सहित चार गौ तस्कर दबोचे, नौ चिन्हित

गौ तस्करों का खुलासा करते अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बालेन्दु भूषण सिंह और उनके पीछे खड़े तस्कर, जिनमें सफेद स्वेटर पहने राकेश शर्मा है।
गौ तस्करों का खुलासा करते अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बालेन्दु भूषण सिंह और उनके पीछे खड़े तस्कर, जिनमें सफेद स्वेटर पहने राकेश शर्मा है।

बदायूं जिले के इस्लामनगर, जरीफनगर व उघैती थाना क्षेत्रों में गायों की बेरहमी से हत्या कर मांस ले जाने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने एक ब्राह्मण सहित चार को दबोच लिया है, साथ ही नौ तस्कर चिन्हित कर लिए हैं। एसपी (आरए) ने टीम की प्रशंसा करते हुए पांच हजार रूपये इनाम देने की घोषणा की है।

जिले में गौवंशीय जानवरों की तस्करी की बढ़ती वारदातों से चिंतित डीआईजी आरकेएस राठोर के निर्देश पर स्वाट टीम को लगाया गया था। स्वाट टीम प्रभारी इन्द्रेश पाल सिंह के नेतृत्व में टीम ने उघैती थाना क्षेत्र में घटना को अंजाम देने के इरादे से आये तस्करों को दबोच लिया। पुलिस ने अमरोहा जिले के बांस का खुर्द निवासी मुजाहिद, मदारीपुर निवासी नौशाद और हसनपुर निवासी सदाकत के साथ नूरपुर पिनौनी निवासी राकेश शर्मा को गिरफ्तार किया है। राकेश मूल रूप से इस्लामनगर थाना क्षेत्र के गाँव खंजनपुर का रहने वाला है और इसी थाना क्षेत्र के नूरपुर पिनौनी में आकर बस गया है। पिछले कुछ ही वर्षों में अचानक धनाढ्य हुआ है, इससे पहले यह दूध का धंधा करता था और पराग डेयरी का एजेंट भी रहा, ऐसे में इसकी संपत्ति की जाँच भी होनी चाहिए। संभावना यही है कि इसने अकूत संपत्ति इसी तरह के धंधों से बनाई है। फिलहाल राकेश की गिरफ्तारी को लेकर पूरे इलाके के लोग स्तब्ध हैं और इसके विरुद्ध एनएसए के तहत कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

उधर पुलिस ने नौ तस्कर चिन्हित कर लिए हैं, जिनमें अमरोहा का सलमान मास्टर माइंड बताया जा रहा है। अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बालेन्दु भूषण सिंह ने इन्द्रेश पाल सिंह, सौरभ शुक्ला, चन्द्रहास, सुभाष सिंह, मनोज कुमार, दिनेश कुमार, धर्मेन्द्र सिंह और यशवीर सिंह को बधाई देते हुए पांच हजार रूपये इनाम देने की घोषणा की है। अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बालेन्दु भूषण सिंह ने कहा कि वे राकेश की संपत्ति की जांच की संस्तुति कर रहे हैं, साथ ही इसके पुराने कारनामों का भी पता लगवायेंगे।

तस्करों ने हृदय विदारक घटना को दिया अंजाम, 28 गायें काटीं

अब दानपुर से गाय गायब, नर को गोली मारी, मौत, एफआईआर

15 से अधिक गायों को काट कर मांस भर ले गये तस्कर

गाय काटने के प्रकरण में बवाल, भीड़ ने इन्स्पेक्टर को धुना

नूरपुर पिनौनी क्षेत्र में पुलिस का तांडव, कई गिरफ्तार

नूरपुर पिनौनी में हुई पंचायत, डीआईजी ने किया दौरा

Leave a Reply