गौ हत्या की सूचना पर पहुंचे एडीएम और सिटी मजिस्ट्रेट भिड़े

सिटी मजिस्ट्रेट अजय श्रीवास्तव को पकड़ कर रोकते एडीएम (प्रशासन) अशोक कुमार श्रीवास्तव।
सिटी मजिस्ट्रेट अजय श्रीवास्तव को पकड़ कर रोकते एडीएम (प्रशासन) अशोक कुमार श्रीवास्तव।

गाय की हत्या की सूचना पर आज सुबह प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर तमाम वरिष्ठ अफसर पहुंच गये, लेकिन उस समय हास्यापद स्थिति उत्पन्न हो गई, जब एडीएम (प्रशासन) अशोक कुमार श्रीवास्तव और सिटी मजिस्ट्रेट अजय श्रीवास्तव के बीच मौके पर रुकने को लेकर खींचतान होने लगी, दोनों की मस्ती चर्चा का विषय बनी हुई है।

बदायूं में समाजवादी पार्टी के कार्यालय के निकट गाय की हत्या होने की सूचना मिली, तो प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर एडीएम (प्रशासन) अशोक कुमार श्रीवास्तव, एसपी (सिटी) अनिल यादव, सिटी मजिस्ट्रेट अजय श्रीवास्तव सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। मौका मुआयना करने के बाद प्रशासनिक अफसर पीछे लौटने लगे, तो कोई बवाल हो, इसके लिए मौके पर किसी बड़े अफसर को रुकना था।

घटना स्थल पर रुकने को लेकर एडीएम (प्रशासन) अशोक कुमार श्रीवास्तव और सिटी मजिस्ट्रेट अजय श्रीवास्तव के बीच खींचतान होने लगी। सिटी मजिस्ट्रेट अजय श्रीवास्तव एडीएम (प्रशासन) अशोक कुमार श्रीवास्तव से पहले जाने के लिए आगे निकलने लगे, तो अशोक कुमार श्रीवास्तव ने उन्हें पकड़ कर रोक लिया, इस पर अजय श्रीवास्तव स्वयं को छुड़ाने लगे, दोनों के बीच कई मिनट तक मजाक चलता रहा, जिससे पुलिस और प्रशासन के कर्मचारियों के साथ मौके पर उपस्थित जनता भी मस्ती का आनंद लेती रही। अंत में दोनों ही अफसर मौके से चले गये।

उधर गाय का पोस्टमार्टम हुआ, तो ज्ञात हुआ कि गाय की मृत्यु पॉलिथिन खाने से हुई है। यहाँ यह भी बता दें कि प्रतिबंध के बावजूद शहर में खुलेआम पॉलिथिन बिक भी रही हैं और प्रयोग में भी लाई जा रही हैं, जिससे प्रदूषण तो हो ही रहा है, निर्जीव जानवर भी असमय काल के गाल में समां रहे हैं। प्रशासन द्वारा न पकड़ने का अभियान चलाया जा रहा है और न ही जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

Leave a Reply