जनता की शिकायतों को गंभीरता से लें अफसर: शिवपाल

जनता की शिकायतें सुनते शिवपाल सिंह यादव।
जनता की शिकायतें सुनते शिवपाल सिंह यादव।
उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज जनता दर्शन में प्रदेश के विभिन्न जिलों से आई हुई जनता की शिकायतों पर अधिकारियों को तत्काल आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि जनता को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए अनावश्यक इधर से उधर भटकना न पड़े। श्री यादव ने कहा कि यदि कोई अधिकारी जनता को परेशान करेगा, तो संज्ञान में आने पर उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
श्री यादव ने जनता की शिकायत पर जिलाधिकारी गोरखपुर एवं रायबरेली को फोन पर निर्देश दिये कि तत्काल शिकायतों का निस्तारण करायें तथा सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दें, यदि भविष्य में शिकायत आती है, तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि जनता की शिकायत का समाधान ही उ0प्र0 सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है, इसमे किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी।
शिवपाल सिंह यादव आज प्रदेश के दूर-दराज इलाकों से आई हुई जनता की शिकायतों को जन-सुनवाई  भवन में सुन रहे थे। जनता की शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए श्री यादव ने जनता को आश्वस्त किया कि किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जायेगा। श्री यादव ने कहा कि जो भी बेकसूर होगा, उसके साथ न्याय किया जायेगा तथा फर्जी तरीके से फंसाने वाले अधिकारी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि जो भी अपराधी होगा, उसे किसी भी कीमत पर छोड़ा नही जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनता की हर प्रकार की समस्या के समाधान के लिए लगातार प्रयासरत है। श्री यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जिले के सभी अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है कि जनता की किसी भी शिकायत को तत्काल संज्ञान में लें और उसे एक निश्चित समय सीमा के अन्दर निस्तारित करें।

Leave a Reply