डीआईओएस ने पकड़ी सामूहिक नकल, सात पर मुकदमा, एक फर्जी शिक्षक गिरफ्तार

पुलिस की गाड़ी में बैठा फर्जी शिक्षक।

बदायूं जिले के नाम पर एक और कलंक लग गया है। डीआईओएस ने सामूहिक नकल पकड़ी है। सात शिक्षकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया गया है एवं एक फर्ची शिक्षक को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। नकल करने वालों में एक दबंग सपा नेता की बेटी भी सम्मिलित बताई जा रही है।

घटना अलापुर थाना क्षेत्र के कस्बा ककराला की है, यहाँ के नगर पालिका इंटर कॉलेज में सुबह हाई स्कूल की सामाजिक विज्ञान की परीक्षा के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार ने छापा मारा, जिसमें खुलासा हुआ कि मिनहाज पुत्र जहीरुद्दीन नाम का एक फर्जी शिक्षक छात्र-छात्राओं को सामूहिक रूप से नकल करा रहा था, जिसे तत्काल पुलिस के हवाले कर दिया गया।

बताते हैं कि संबंधित रूम में एक स्थानीय दबंग सपा नेता की बेटी भी परीक्षा दे रही थी, जिसको लेकर बवाल होने की आशंका जताई जाने लगी। कुछेक अफसरों के साथ अभद्रता भी की गई। उक्त प्रकरण में सात अध्यापकों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। परीक्षा निरस्त करने की कार्रवाई भी की जा रही है। डीआईओएस की कार्रवाई से नकल माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

कार्रवाई करते डीआईओएस राकेश कुमार।
जमीन पर बैठ कर नकल करते परीक्षार्थी।

Leave a Reply