आदर्शवादी आबिद के सोत नदी में हो रहे अवैध निर्माण पर रोक

सोत नदी में बन रहा कथित आदर्शवादी आबिद रजा का मैरिज लॉन, पिकनिक स्पॉट और रेस्टोरेंट।
सोत नदी में बन रहा कथित आदर्शवादी आबिद रजा का मैरिज लॉन, पिकनिक स्पॉट और रेस्टोरेंट।

बदायूं सदर क्षेत्र के कथित आदर्शवादी विधायक आबिद रजा द्वारा सोत नदी की जमीन को कब्जा कर किये जा रहे अवैध निर्माण पर प्रशासन ने रोक लगा दी है। अवैध कब्जे को लेकर सिंचाई विभाग की ओर से मुकदमा पंजीकृत कराने की संभावना व्यक्त की जा रही थी, लेकिन मुकदमा दर्ज न होने से जनता में मायूसी छाई नजर आ रही है।

उल्लेखनीय है कि शातिर अपराधी रहे आबिद रजा की पुलिस द्वारा हिस्ट्रीशीट भी खोली जा चुकी है, साथ ही उन पर भ्रष्टाचार से संबंधित गंभीर आरोप हैं। पिछले दिनों उन्होंने खनन का मुददा उठाते हुए स्वयं को आदर्शवादी घोषित किया था, जबकि वह स्वयं सोत नदी की जमीन कब्जा कर अवैध निर्माण कर रहे हैं। बताते हैं कि कथित आदर्शवादी आबिद रजा मैरिज लॉन, पिकनिक स्पॉट के साथ रेस्टोरेंट भी बनवा रहे थे, जिसे आज सिटी मजिस्ट्रेट के आदेश पर रोक दिया गया है। बताते हैं कि सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा जारी किये गये नोटिस को सदर कोतवाली पुलिस ने रिसीव करा दिया, साथ ही पुलिस द्वारा अवैध निर्माण तत्काल बंद करने की चेतावनी भी दी गई है।

सोत नदी पर किये जा रहे अवैध निर्माण को लेकर जनता के बीच चर्चा थी कि सिंचाई विभाग द्वारा मुकदमा दर्ज करा कर जमीन को कब्जा मुक्त कराने की कार्रवाई की जायेगी, लेकिन ऐसा न होने से जनता में मायूसी छा गई है, ऐसे ही आबिद पर कबूलपुरा के कब्रिस्तान को कब्जाने का आरोप है, लेकिन प्रशासन ने अभी तक कब्रिस्तान को कब्जा मुक्त करने का नोटिस तक जारी नहीं किया है।

Leave a Reply