हादसे में युवक की मौत, जमकर बवाल, पुलिस की पिटाई, कई घायल, हाईवे जाम

बदायूं जिले की पुलिस संवेदनाहीन हो गई है। सड़क हादसे में मरे युवक के परिजनों को पुलिस ने सूचना भी देना उचित नहीं समझा, इससे भड़के लोगों ने पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, जिससे कई पुलिस कर्मी घायल हो गये हैं। हालात बिगड़ने पर सीओ और एसडीएम पहुंचे, तो उन्हें भी आक्रोश का सामना करना पड़ा। एएसपी ग्रामीण बमुश्किल जाम खुलवा पाए। घटना के चलते गाँव में हाहाकार मचा हुआ है।

घटना फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र की है। बताते हैं कि गाँव गनगोली निवासी ओमप्रकाश लोधी का लगभग 18 वर्षीय बेटा दीपक स्पलैंडर बाइक से संभल जिले के कस्बा चंदौसी जा रहा था, तभी ब्रह्मदेव महाराज के मंदिर के पास हाईवे पर डीसीएम से एक्सीडेंट हो गया। हादसा इतना भीषण था कि दीपक की मौके पर ही मृत्यु हो गई। हादसे की खबर पुलिस को मिली, तो पुलिस ने परिजनों को सूचना देना उचित नहीं समझा, साथ ही शव का पंचनामा भर दिया और घटना स्थल से शव हटा दिया।

हादसे की खबर गाँव पहुंची, तो हाहाकार मच गया। रोते-विलखते परिजन घटना स्थल की ओर दौड़े, तो गाँव के तमाम महिला-पुरुष भी दौड़े चले जाये। मौके पर शव न मिलने से परिजनों का गुस्सा और बढ़ गया। पुलिस संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाई, तो आक्रोशित परिजन पुलिस से भिड़ गये। हाथों में डंडा लिए ग्रामीणों ने पुलिस को हाईवे पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। संघर्ष के चलते कई ग्रामीण व पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। सिपाही संजय सिंह का हाथ टूट गया है, जिन्हें उपचार के लिए चंदौसी भेज दिया गया है। पुलिस के पिटने की सूचना पर विभाग में हड़कंप मच गया।

घटना स्थल पर आनन-फानन में आसपास के थानों की पुलिस दौड़ा दी गई, साथ ही एसडीएम और सीओ पहुंचे, तो उन्हें भी आक्रोश का सामना करना पड़ा। परिजनों और ग्रामीणों ने हाईवे जाम कर दिया, वे सूचना न देने और शव हटाने पर पुलिस पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे, साथ ही डीसीएम के ड्राईवर को भगाने का आरोप लगा रहे थे। एएसपी ग्रामीण मौके पर पहुंचे, तो उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया, तब ग्रामीण शांत हुए और जाम खोला। शव पोस्टमार्टम के लिए मुख्यालय भेज दिया गया है एवं परिचालक पुलिस की हिरासत में है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप मोबाअपने ईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

पुलिस की गाड़ियों पर पथराव करते लोग एवं घायल सिपाही संजय सिंह।

Leave a Reply