भूपेन्द्र “दददा” के बसपा प्रत्याशी बनने से समीकरण बदले

भूपेन्द्र सिंह "दददा" को बसपा प्रत्याशी बनाने की घोषणा करते नसीमुद्दीन सिद्दीकी।
भूपेन्द्र सिंह “दददा” को बसपा प्रत्याशी बनाने की घोषणा करते नसीमुद्दीन सिद्दीकी।

बदायूं विधान सभा क्षेत्र से भूपेन्द्र सिंह “दददा” के बहुजन समाज पार्टी का प्रत्याशी होने की खबर गौतम संदेश ने 9 अगस्त को ही प्रकाशित कर दी थी, जिस पर अधिकाँश लोग विश्वास नहीं कर पा रहे थे, वह खबर सच साबित हुई है। बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने आज मिशन कंपाउंड में आयोजित किये गये विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन में भूपेन्द्र सिंह “दददा” को बसपा प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दी, जिससे सदर क्षेत्र के राजनैतिक समीकरण बदल गये हैं। हालाँकि अभी अन्य किसी दल ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है, पर दावेदारी में जो लोग आगे माने जा रहे हैं, उनको लेकर अब अन्य सभी दलों के नेतृत्व को पुनर्विचार करना होगा।

भारतीय जनता पार्टी के अंदर टिकट के दावेदारों में पूर्व विधायक रामसेवक सिंह पटेल सबसे आगे माने जा रहे थे, वे क्षेत्र में बेहद लोकप्रिय भी हैं, साथ ही टिकट मिलते ही उनकी जीत तय मानी जा रही थी, पर भूपेन्द्र “दददा” के बसपा प्रत्याशी बनने से भाजपा में उनकी दावेदारी कमजोर हो सकती है, साथ ही पूर्व विधायक महेश चंद गुप्ता को टिकट मिलने की संभावना बढ़ गई है, क्योंकि भूपेन्द्र “दददा” भी कुर्मी हैं और बिनावर क्षेत्र से विधायक एवं राज्यमंत्री रह चुके हैं।

इसके अलावा समाजवादी पार्टी के विद्रोही नेता के खेमे में भी खुशी की लहर बताई जा रही है, क्योंकि रामसेवक सिंह पटेल को भाजपा से टिकट मिलने पर सभी के लिए चुनाव लड़ना सिर्फ औपचारिकता ही होता, पर अब रामसेवक सिंह पटेल टिकट की दावेदारी में पिछड़ सकते हैं और अगर, उन्हें भाजपा से टिकट नहीं मिला, तो सपा का विद्रोही नेता बसपा में अपनी पत्नी को टिकट दिलाने के लिए चुनाव से एक माह पूर्व ताकत झोंक देगा।

उधर आज बसपा के सम्मेलन में आई विशाल भीड़ से लग रहा था कि बसपा का आम मतदाता भूपेन्द्र “दददा” को टिकट मिलने से खुश है। यहाँ यह भी बता दें कि पिछले कुछ वर्षों में विधायकों की दबंगई से सदर क्षेत्र की जनता त्रस्त है, ऐसे में जनता शालीन और उदार व्यक्ति को ही विधायक चुनने के पक्ष में नजर आ रही है, इस दृष्टि से “दददा” जनता की पहली पसंद हो सकते हैं।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

सदर विधान सभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी होंगे भूपेन्द्र “दद्दा”

Leave a Reply