समर कैंप में ब्लूमिंगडेल स्कूल के बच्चे कर रहे हैं मस्ती

कैंप में डांस सीखते बच्चे।
कैंप में डांस सीखते बच्चे।

बदायूं स्थित ब्लूमिंगडेल परिसर में ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर में बच्चे आज-कल खूब मस्ती कर रहे हैं। शिविर में एक्सपर्ट द्वारा बच्चों को विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण भी दिए जा रहे हैं।

बच्चों को क्रिकेट, स्केटिंग, तैराकी, टेबिल टेनिस के अलावा नृत्य, मेंहदी, रंगोली, आर्ट एण्ड क्राफ्ट, अंग्रेजी वार्तालाप भी सिखाया जा रहा है। शिविर में अनुपम पाठक दिल्ली से बच्चों को नृत्य सिखाने आये हैं, उनके साथ बच्चों का तारतम्य देखते ही बनता है, उनके साथ बच्चे खूब मस्ती कर रहे हैं, वहीं तरणताल में बच्चों का उत्साह देखते बनता है, इसी तरह अन्य कलाओं में इस ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर में बच्चे पारंगत होने को आतुर हैं।

स्वीमिंग पूल में मस्ती करते बच्चे।
स्वीमिंग पूल में मस्ती करते बच्चे।

इस अवसर पर प्रधानाचार्या वन्दना सक्सेना ने बताया कि इस प्रकार के शिविर आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य बच्चों में छिपी प्रतिभा को उकेरना व तराशना होता है, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से बच्चों का सामाजिक, एकतात्मक, मानसिक एवं बौद्धिक विकास भी होता है। इस अवसर पर स्कूल निदेशक ज्योति मेंहदीरत्ता, अध्यक्षा पम्मी मेंहदीरत्ता, अनीता धमीजा एवं ईशान मेंहदीरत्ता ने उपस्थिति रहकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया, इनके अलावा समस्त विद्यालय परिवार भी उपस्थित रहा।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

ब्लूमिंगडेल के उत्साहित बच्चों ने दिया नारा, जल है, तो कल है

स्पोर्ट्स डे पर ब्लूमिंगडेल स्कूल में हुईं खेल प्रतियोगितायें

Leave a Reply